Breaking News

सब्जी मार्केट के शेड निर्माण में अनियमितता पर बजार वासियों ने किया हंगामा,की जांच की मांग


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

 मैनाटांड़: प्रखंड मुख्यालय स्थित सब्जी मार्केट में बन रहे शेड निर्माण में अनियमितता को लेकर गुरुवार को बजार वासियों ने जमकर बवाल काटा। प्रखंड मुख्यालय के बजार वासी शेख नसीम, राजा मियां, छोटे खान, शब्बू आलम, धीरज कुमार, नजामूदीन, दिनेश साह, उमेश साह, विनोद सोनी,जाजूल मियां, बंटेश कुमार, शेख नजामुदीन, दिलीप कुमार, आमील मियां आदि ने बताया कि

जिला परिषद के द्वारा जो शेड सहित अन्य काम कराये जा रहे हैं ।उसमें प्राकल्लन को ताक पर रखकर काम शुरू किया जा रहा है । कोई देखने वाला पूछने वाला नहीं है। घटिया बालू , सबसे निम्न स्तर का ईंट और सिमेंट से बाउंड्री किया गया है।जो कभी भी गिर सकता है।इतना घटिया स्तर का बाउंड्री तो कहीं नहीं होता है‌।जो मैनाटाड़ बजार में किया गया है।

।वहीं शेड लगाने के लिए जो पिलर की ढलाई की जा रही है ‌।वह पीलर छूने से हिल रहा है।तो उस पर शेड कैसे लगाया जायेगा। वहीं घटिया पेबर ब्लौक भी लग रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि ऐतिहासिक डाक-बंगला को नया घर बनाने के लिए तोड़ा गया है। उसमें का ईंट और कीमती लकड़ियों को गायब कर दिया गया है।जो जांच का विषय है।गिरे हुये ईंट को भी लगाया जा रहा है।नाली निर्माण में दो से तीन इंच बेस की ढलाई की जा रही है। सबसे आश्चर्य कि बात है कि संबंधित विभाग के अभियंताओं को फुर्सत कहां है कि वे मैनाटाड़ बजार में हो रहे शेड निर्माण और बाउंड्री के कार्य को देखें।बिना अभियंता के रहते अंधाधुंध काम हो रहा है।संवेदक को लगा है कि जैसे तैसे काम को पूरा किया जाये। लोगों ने बताया कि शेड निर्माण लूट खसोट का अड्डा बन गया है।

जेई के अनुपस्थित में पिलर की ढलाई की गई है। जो कहीं से भी जायज नहीं है। लोगों ने बताया कि वर्षों से मैनाटांड़ सब्जी मार्केट की स्थिति जीर्ण शीर्ण है ।कचरे के ढेर पर ही लोग अपनी सब्जी बेचते हैं ।और जब जिला परिषद से काम शुरू हुआ तो उसमें भी संवेदक के द्वारा लापरवाही की जा रही है । ग्रामीणों ने तत्काल जिला पदाधिकारी और उप विकास आयुक्त से हस्तक्षेप कर सब्जी मार्केट में प्राकल्लन के अनुसार ही काम कराने का मांग की है।ताकि शेड टिकाउ बन सकें।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!