Breaking News

4 करोड़ 90 लाख की लागत से सुखलही गांव के पश्चिम कौड़ेना नदी पर बनेगा उच्च स्तरीय आरसीसी पुल


बेतिया मैनाटांड़ संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट

मैनाटांड़: मैनाटांड़ प्रखंड मुख्यालय से अनुमंडल मुख्यालय नरकटियागंज को जोड़ने वाली रास्ते में सुखलही गांव से पश्चिम कौड़ेना नदी पर बने  जर्जर  लोहे के पुल का कायाकल्प होगा। स्थानीय विधायक वीरेंद्र गुप्ता के पहल पर ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा चार करोड़ 90 लाख की लागत से  उच्च स्तरीय आरसीसी पुल का निर्माण उक्त जगह पर कराया जायेगा। विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि सुखलही गांव के पश्चिम कौड़ेना नदी पर बना  स्क्रू पाइल्स और लोहे का पुल वर्षों से जर्जर हो चुका है। जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। मैनाटाड़ प्रखंड के लोगों को उस जर्जर पुल से जान जोखिम में डालकर जाना पड़ता है।खासकर गन्ना किसानों को गन्ने की ढुलाई में परेशानी होती है।

 रास्ता बदलकर नरकटियागंज जाना पड़ता है। ऐसे में अब वहां जनहित में आरसीसी पुल का निर्माण कराया जायेगा। विधायक श्री गुप्ता ने बताया कि ग्रामीण कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल नरकटियागंज के कार्यपालक अभियंता के  द्वारा जर्जर लोहे के पुल का निरीक्षण कर प्रस्तावित पुल का चेकलिस्ट एवं नजरी नक्शा बनाकर मुख्य अभियंता , ग्रामीण कार्य विभाग विभाग पटना बिहार को प्रतिवेदित कर दिया गया है ।और मुझे भी विधानसभा के द्वारा सूचित किया गया है कि अब जर्जर पुल के जगह पर आरसीसी पुल का निर्माण कराया जायेगा।पुल बनने की दिशा में अब मात्र विभागीय कार्रवाई शेष रह गया है। 

आरसीसी के पुल बन जाने प्रखंड के दर्जनों के लोगों को अनुमंडल मुख्यालय जाने में सहूलियत होगी।उधर सुखलही के पश्चिम कौड़ेना नदी पर आरसीसी पुल के बनने का मार्ग प्रशस्त होने में   विधायक के द्वारा विधानसभा में प्रश्न करने और तत्परता को लेकर विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा ,अंचल सचिव अच्छेलाल राम,निजी सचिव शिबू कुमार राम,जिला सदस्य सीताराम राम  आदि ने विधायक को साधुवाद दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!