Breaking News

कालाबाजारी के खाद को पकड़कर ग्रामीणों ने किया हंगामा, वीडियो बनाकर किया वायरल


बेतिया मैनाटांड़ संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट

मैनाटांड़: भंगहा थाना क्षेत्र के चपरिया टोला गांव में मंगलवार की देर शाम को साइकिल पर दो बारा खाद को ले जा रहे व्यक्ति को रोककर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और महंगे दाम पर रात में खाद ले जाने का वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया ।हालांकि हिंदुस्तान अखबार इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। चपरिया टोला के ग्रामीण दीपक पटेल, सोनालाल पटेल, बबलू मियां नगीना साह, अशोक पटेल, जाकिर हुसैन, राजनारायण पटेल ,धीरेंद्र यादव, इकबाल प्रसाद आदि ने  खाद की कालाबाजारी के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए बताया कि चपरिया टोला के गांव के लोगों को यूरिया नहीं मिल रहा है।

 धान की निकोनी करने के बाद यूरिया का छिड़काव बहुत जरूरी हो जाता है। यूरिया का छिड़काव नहीं होने से धान की फसल खराब हो रही है। और वही दूसरे पंचायत के गांव के लोगों को रात में खाद दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि हम सभी जिस कोटवा के हसमुद्दीन मियां का खाद जब्त किये है वह व्यक्ति  स्पष्ट रूप से बता रहा है कि फलां जगह से हमने नौ सौ रूपये में दो  बोरा खरीदा है। ग्रामीणों ने आला अधिकारियों को वीडियो भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

इधर प्रभारी कृषि पदाधिकारी धुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कृषि सलाहकार को भेजकर मामले की जांच कराई गई है। जिसमें चपरिया  टोला के उर्वरक दुकानदार के  द्वारा ऐरा  यूरिया की जानकारी हुई है। उतम खाद कहां से मिला। इस मामले की जांच कर  करवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!