Breaking News

आवासीय भूमि का बंदोबस्ती नहीं होने से आवास योजना के लाभ से वंचित, किया प्रदर्शन


बेतिया मैनाटांड़ संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट

मैनाटांड़: प्रखंड के सुखलही पंचायत के गौरीपुर के दर्जनाधिक लोगों को आवासीय भूमि का बंदोबस्त नहीं होने से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है ।जिससे नाराज दलित समुदाय के गरीब महिला पुरुष अंचल कार्यालय के समक्ष सोमवार को आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। आक्रोशित रूदल मांझी, राजहरण मांझी, मुन्ना मांझी, बबीता देवी, कन्हैया मांझी, छोटेलाल मांझी आदि ने बताया कि हम सभी गरीब लोग हैं।

 वर्षों से जिस जमीन पर हम लोगों का झोपड़ी नुमा घर है। वह जमीन मालिक गैरमजरूआ है। जिसका बंदोबस्त नहीं होने से आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। किसी तरह झोपड़ी के घर में हम लोग रहकर अपना गुजर-बसर कर रहे हैं ।खासकर बरसात और आंधी तूफान के मौसम में जान पर बन आती है ।ऐसे में अगर हम लोगों का आवासीय जमीन बंदोबस्त हो जाता है तो आवास योजना का लाभ मिले जायेगा। 

वहीं आक्रोशित ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा और माले के जिला सदस्य सीताराम राम ने कहा कि जिस जमीन पर गौरीपुर के दलित समुदाय के लोग रहते हैं और जमीन मालिक गैरमजरूआ है। और उसका अंचल प्रशासन के द्वारा बंदोबस्त कर दिया जाता है तो सभी गरीबों को आवास योजना का लाभ मिल जायेगा और गरीब एक छत के नीचे अपना जीवन यापन करेंगे। आक्रोशित ग्रामीणों ने एक आवेदन अंचलाधिकारी को देकर कार्रवाई की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!