Breaking News

पुस्तक क्रय मेला में पहुंचे छात्र छात्राओं ने खरीदा पुस्तक


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटांड़: समग्र शिक्षा अभियान 2021-22 के तहत वर्ग एक से आठ में अध्यनरत छात्र छात्राओं ने प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सहित तीन जगहों पर पुस्तक की खरीदारी किया। प्रखंड साधन सेवी धुरेंद्र साह ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र ,मध्य विद्यालय मर्जदवा और उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरवा परसौनी में पुस्तक क्रय मेला का आयोजन किया गया।

 जिसमें प्रधान शिक्षकों के द्वारा अपने अपने विद्यालय के बच्चों और अभिभावकों को संबंधित चिन्हित जगहों पर लाकर पुस्तक का खरीदारी करवाया गया ।उन्होंने बताया कि सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है कि पुस्तक खरीदारी से संबंधित वर्गवार रिपोर्ट प्रतिवेदन बनाकर अधोहस्ताक्षरी को समर्पित करें।ताकि पता चले कि पुस्तक की खरीदारी कहां तक सफल हुई है उन्होंने बताया कि पुस्तक की खरीदारी करने के लिए छात्र-छात्राओं के खाते में राशि शिक्षा विभाग के द्वारा पूर्व में भेजी दी जा चुकी है।

 उल्लेखनीय है कि वर्ग एक से आठ तक के छात्रों के लिए किताबों का मूल्य भी निर्धारित किया गया है। विभागीय जानकारी के अनुसार वर्ग एक की सभी पुस्तकें 160 रुपये, दो की 180 रुपये, क्लास तीन की 130 रुपये, वर्ग चार व पांच की 150-150 रुपये, छह की 280 रुपये, सात की 340 रुपये व वर्ग आठ की पुस्तकें 365 रुपये में खरीदा गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!