Breaking News

सैंकड़ों बाढ़ पीड़ितों ने राजापाकर प्रखंड मुख्यालय का किया घेराव

बाढ़ पीड़ितों ने अंचलाधिकारी के अड़ियल रवैया से आक्रोशित होकर प्रखंड मुख्यालय का घेराव किया


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

हाजीपुर(वैशाली)जिले के राजापाकर प्रखंड मुख्यालय गेट पर जाफरपट्टी पंचायत एवं लगुरांव बिलंदपुर पंचायत के दर्जनों दलित-महादलित महिला पुरुषों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बाढ़ के कारण एक माह से घर में पानी घुस आया है लेकिन प्रखंड प्रशासन द्वारा कोई सहायता नहीं की जा रही है।जाफरपट्टी पंचायत के प्रेम कुमार पटेल, पवन कुमार, सुनैना देवी, रूबी देवी, कुणाल पासवान, संजू देवी, बबिता देवी, शोभा देवी, सीता देवी सहित दर्जनों वार्ड 16 के दलित महादलित महिलाओं के हस्ताक्षर युक्त आवेदन अंचलाधिकारी को दिया है। जिसमें कहा गया है कि कई माह से बाढ़ का पानी से घर जलमग्न है। जिसके कारण कई समस्याओं से जूझना पड़ता है। खाने की समस्या, शौचालय की समस्या, घर से बाहर आने जाने की समस्या सहित जानवर के खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है। 

कई बार अंचलाधिकारी को आवेदन के जरिए जानकारी दी गई। इसके बाद भी इनके द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। लगभग 200 घर बाढ़ से प्रभावित है। वही लगुराव बिलंदपुर पंचायत के समाजसेवी मुकुल सिंह, मुन्ना सिंह, आशा देवी, राजेश कुमार सिंह सहित वार्ड 1, 2, 7, 8, 14,15,16 के अनेक बाढ़ पीड़ित महिला पुरुषों ने बताया कि पंचायत के लगभग सभी वार्ड बाढ़ के पानी से जलमग्न है ।अंचलाधिकारी को बार-बार सूचना देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। 

वही इस संबंध में अंचलाधिकारी से पूछे जाने पर बताया कि जाफरपट्टी पंचायत एवं लगुराव बिलंदपुर पंचायत के बाढ पीड़ित क्षेत्रों का राजस्व कर्मचारी को सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया गया है। सर्वेक्षण के बाद बाद पीड़ित क्षेत्रों में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। सभी बाढ़ पीड़ित महिला पुरुषों ने कहा कि शीघ्र प्रखंड प्रशासन द्वारा हमारी सहायता नहीं की जाती है। तो बभनी कोठी एनएच एवं रानीपोखर चौक हाजीपुर महुआ मुख्य मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!