Breaking News

स्कूलों में बाढ़ का पानी जमा होने से बच्चों का पढ़ाई बाधित


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

स्कूलों में बाढ़ का पानी जमा होने से बच्चों का पढ़ाई बाधित है। यहां कई स्कूल ऐसे हैं जहां बाढ़ का पानी जमा है तो कहीं बारिश से जलजमाव है। ऐसे स्कूलों में बच्चे नहीं पहुंच रहे हैं और उनका पढ़ाई बाधित हो रही है।

यहां कन्हौली धनराज पंचायत के महादेव मठ स्थित प्राथमिक विद्यालय में बाढ़ के पानी को दिखाते हुए लोगों ने बताया कि इसके कारण यहां बच्चे नहीं आते। स्कूल में बाढ़ का पानी लंबे समय से जमा है। जिसके कारण यहां आसपास के बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। लोगों ने यह भी बताया कि अगर वे यहां स्कूल में अपने बच्चों को भेजते हैं तो खतरा का डर है। नटखट बच्चे पानी में जाएंगे और डूबने का खतरा मंडराता रहेगा। ग्रामीणों ने बताया कि यहां घागरा नहर का पानी लंबे समय से जमा है। 

यहा अभी पानी की तेज धार चल रही है। इस नहर के पानी से पूरा गांव जलमग्न है। इसके अलावा धनराज, बिशनपुरा, दोहजी, फतेहपुर चौथाई, पानापुर, डुमरी, असकरणपुर, कड़ियों, ताजपुर बुजुर्ग, बिलंदपुर आदि गांव इस नहर के पानी से जलमग्न है। इन गांवो के कई स्कूलों में पानी जमा होने से लोग अपने बच्चों को भेजने से डर रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों का भी कहना है कि कई स्कूलों में पानी जमा होने से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!