Breaking News

श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर मटका फोड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

प्रत्येक साल की भांति इस साल भी महुआ के मांगुराही पंचायत अंतर्गत पहाड़पुर काली स्थान के पास श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह के मौके पर मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

यहा मटका फोड़ प्रतियोगिता में कन्हैया ग्रुप ने बाजी मारी। ग्रुप को कमेटी के द्वारा प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर काफी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

मटका फोड़ प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कन्हौली विशनपरसी पंचायत के पूर्व मुखिया मनीष शुक्ला ने श्रीकृष्ण के बाल लीला का वर्णन करते हुए कहा कि वह वाल्यावस्था से ही संघर्ष से जूझते रहे। उन्होंने संघर्ष से जूझ कर अपना कर्म नहीं छोड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि श्रीकृष्ण ने सत्य और प्रेम की राह पर चलने का संदेश दिया था। श्रीकृष्ण के बताए मार्ग पर चलकर हम और हमारी दुनिया विकास की धारा की ओर बढ़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि सत्य को लेकर कृष्ण ने महाभारत में पांडव का सारथी बना और कौरवों की भारी सेना को परास्त कर पांडव को विजय दिलाया।

 इस समय चारों ओर बाढ़ की विभिषिका के बावजूद मटका फोड़ प्रतियोगिता आयोजन करने और श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाने को लेकर लोगों को साधुवाद दिया। यहां श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर बड़ा मेला भी लगा है। मेले में झूला, खेल तमाशे आदि भी पहुंचे हैं। इस मौके पर मुखिया बबीता देवी के अलावा शंभू ठाकुर, प्रदीप यादव, श्याम सुंदर,भोला साह, शत्रुघ्न राय, रामेश्वर राय, बैजनाथ राय, चंद्रेश्वर राय, प्रमोद कुमार, धनमंती देवी आदि मुख रुप से उपस्थित थे। मटका फोर प्रतियोगिता देखने के लिए आसपास के कई गांवों की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कार्यक्रम देर तक चलते रहा। कृष्ण लीला को भी दिखाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!