Breaking News

गोडारी पावर सब स्टेसन से आपूर्ति की जाने वाली बिजली सप्लाई में गड़बड़ी यहां की बन गई है पहचान

प्रशासन नही कर रही समस्या का कोई समाधान


बिक्रमगंज
(रोहतास)। गोडारी पावर सब स्टेसन से आपूर्ति की जाने वाली बिजली सप्लाई में गड़बड़ी यहां की पहचान बन गयी है । लगभग एक महीने से बिना कोई आंधी पानी के लगातार अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ता सहित छात्र छात्राओं को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा हैं । बिजली विभाग के अधिकारी सुधार की बात कह कर सप्लाई व्यवस्था को बेहतर करने की बात तो करते है, लेकिन वास्तविकता में समस्या और गहराता जा रहा है । लेकिन इस ओर न तो कोई स्थानीय अधिकारी,जनप्रतिनिधि, विधायक, सांसद ध्यान दे रहे है । जिसका नतीजा है कि बिजली विभाग की मनमानी कम नही हो रही है । और तो और बिजली विभाग के अधिकारी या कर्मचारी फाल्ट की बहाना तो कभी नारायणपूर से कम पावर मिलने का बहाना कर कभी भी बिजली की कटौती कर घंटो देर तक बिजली सप्लाई बंद कर लोगो को गुमराह करना मानो बिजली विभाग के अधिकारियों का आदत ही बन गई है ।

अघोषित बिजली कटौती से छात्रों की पढाई हो रही हैं बाधित , प्रशासन मौन

अघोषित बिजली कटौती से विद्यार्थी,अभिभावकों व गृहिणियों को काफी परेशानी हो रही है ।बिजली विभाग की ओर से पिछले कई दिनों से लगातार अघोषित बिजली कटौती की जा रही है ।इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है । बिजली नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को पढने का समय नही मिल रहा है । 

इसके कारण छात्रों को परिणाम ख़राब रहने का डर सता रहा है , इससे भविष्य दांव पर लग रहा है । छात्रों ने कहा कि अघोषित विद्युत कटौती होने के कारण पढ़ाई बाधित हो रही है । इससे परीक्षा में अनुतीर्ण होने का डर सता रहा है । क्योकि बिजली के अभाव में पढ़ाई ठीक से नही हो पा रहा हैं । ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग को कई बार इस बारे में अवगत करवाया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है ।कईबार विद्युत कटौती के बारे में विभाग को अवगत करवाया गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है । 

बिजली कटौती का समय निश्चित न होने से जहां व्यापार पर प्रभाव पड़ता है तो वहीं विद्यार्थियों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है । परीक्षाओं के सीजन में बिजली गुल होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है । लोगों को बिजली जाने से रोजमर्रा की जिंदगी में आ रही परेशानी से कहीं ज्यादा इस बात की चिंता है कि बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं । विद्युत विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, उसके बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है । गोडारी पावर सब स्टेशन में तैनात बिजली कर्मियों ने बताया कि पावर कम मिलने के कारण समस्या उत्पन्न हो रही हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!