Breaking News

फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच पर कब्जा

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल कि रिपोर्ट


            युवाओं के सेहत के साथ उसके भविष्य निर्माण में खेल का हिस्सा अहम - विकास 


जमुई  : विगत 26 सितंबर से श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में आयोजित 16 फुटबॉल टीमो के बीच खेले गए तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच आज खैरा जमुई बनाम  जलसकड़ा मुंगेर के बीच खेला गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता विकास प्रसाद सिंह , शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ एस एन झा एवं हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नीरज साह उपस्थित होकर विजेता एवं उप विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किये ।

विगत दो दिनों में मुंगेर , बांका , लखीसराय एवं जमुई जिले की टीम ने पहले 8 लीग मैच खेला जिसमे कुल 4 विजेता टीम को सेमीफाइनल मैच खेलाया गया ।खेल के अंतिम दिन मंगलवार को खैरा की टीम पेनाल्टी सूट आउट के माध्यम से 5 . 3  से जीत दर्ज की ।

भाजपा नेता व पूर्व जिला पार्षद विकास सिंह ने कहा कि उक्त जिलों से आये बैहतरीन खिलाड़ियों का प्रदर्शन जमुई वासियों को देखने का और सीखने का मौका मिला । खासकर आयोजक व फुटबॉलर अमित कुमार रिक्कू जो फुटबॉल के प्रशिक्षण देने के लिए सेंटर भी खोले हुए हैं , जिससे आने वाले दिनों में जमुई से बेहतरीन खिलाड़ी राज्य का प्रतिनिधत्व करने का सौभाग्य प्राप्त होगा । उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन लगातार जिले से लेकर प्रखंड स्तर तक होनी चाहिए , जिससे गांव के भी होनहार युवक को अच्छे खेल के आधार पर चयन हो सके । मौके पर उपस्थित डॉ नीरज साह ने कहा कि पूरा देश केंद्र सरकार की खेलो इंडिया और खिलो इंडिया योजना के तहत खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर ओलंपिक में भी भारतवासी का दिल जीत लिया । आगे कहा कि जिले में भी प्रशासन और बुद्धिजीवियों के सहयोग व मार्गदर्शन में खेलो जमुई और खिलो जमुई के तर्ज पर युवाओं को बेहतरीन प्रशिक्षण की व्यवस्था हो ताकि राज्य में खेल के माध्यम से जिले का नाम मशहूर हो सके ।

फाइनल पुरष्कार वितरण  कार्यक्रम में इनके अलावे जिला खेल सचिव बासुदेव केसरी , कोषाध्यक्ष रवि सिंह , धनंजय कुमार , अमर कुमार तथा मौनू कुमार सहित फुटबॉल अकादमी के दर्जनों बच्चे उपस्थित थे !

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!