Breaking News

कोरोना को बैकफुट पर धकेलने के लिए कारगर औजार है वैक्सीन : अवनीश

 जमुई से सुशील कुमार कि रिपोर्ट 



जमुई : जिला पदाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह भा०प्र०से० के द्वारा बताया गया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु कल दिनांक 17.9. 2021 को जमुई जिले के सभी प्रखंडों के विभिन्न स्थानों (पीएचसी, सीएचसी, रेफरल अस्पताल सहित कई साइट) पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोविड-19 का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाने हेतु मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का उद्देश्य जमुई जिले में शत प्रतिशत कोविड-19 का टीकाकरण कराना है ताकि सभी व्यक्ति टीका से आच्छादित हो सके।अबतक जमुई जिले में कुल 701323 व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है।

     जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए माइक्रो प्लानिंग के साथ कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

    जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि संबंधित टीकाकरण दल को निर्दिष्ट स्थानों पर सुबह 7:00 बजे पहुंचाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। उनके द्वारा प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी को लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर कार्य संपादित कराने का निर्देश दिया गया है। जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया है कि किसी प्रकार की शिथिलता बरतने पर संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों पर कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

     जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि कल दिनांक 17.9.2021 को आयोजित मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को आवश्यकता अनुसार प्रथम और द्वितीय दोनों डोज का टीका दिए जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने जमुई जिले वासियों से अनुरोध किया है कि वे वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर कोरोना का टीका अवश्य लें।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!