Breaking News

85 वर्षीय वृद्धा नगरपालिका हापुड के उत्पीड़ात्मक रैवये से अनावश्यक परेशान


यूपी हापुड़ से विशू अग्रवाल की रिपोर्ट

 85 वर्षीय वृद्धा नगरपालिका हापुड के उत्पीड़ात्मक रैवये से अनावश्यक परेशान है। वृद्धा कस्तूरी देवी के आवासीय क्षेत्र स्थित हजारों मकान मालिकों को पालिका परिषद ने बगैर जल सप्लाई की लाईन डाले जलकर वसूली के नोटिस भेजे हैं। मकानों में पानी सप्लाई ना होने के बाबजूद पालिका कर्मी नोटिसों के माध्यम से लोगो से वसूली में लगे है। कुछ मकान मालिकों ने पालिका से सांठगांठ कर अपना जलकर कम करा लिया है। तो कुछ लोग जलकर को अवैध वसूली को लेकर परेशान हैैं। 


मजेदार बात है कि हापुड़ देहात क्षेत्र के नई मंडी डीएम आवास से आगे पटना मोड़ तक पानी की लाइन ना होने के बाद भी पालिका ने कस्तूरी से वर्ष 2017, 18 एवं 19 का जलकर 1305 रूपये व गृहकर 584 रूपये यानि कुल 1889 रूपये जबरन वसूले भी है। पालिका ने 15.07.2021 को कस्तूरी को भेजे नोटस के माध्यम से फिर 990 रूपये जलकर व 594 रूपये गृहकर मांगा है। 5 वर्षो में खाट पर बीमारी से लड़कर 35 किलो वजन हो चुकने वाली कस्तूरी के पुत्र सुरेन्द्र ने बताया कि पालिका में जलकर कम कराने को कई कई बार चक्कर काट चुका है परंतु कोई नहंी सुनता। पड़ोसी उषा, रामानंद , अंकित आदि ने बताया कि हमारे क्षेत्र में पालिका को हाउस टैक्स वसूली का अधिकार है। पानी समर सेबिल व हत्थे के नलों से आता है फिर भी वसूली को लेकर परेशान किया जाता है। 


इस संदर्भ में पालिका ईओ संजय गौतम ने बताया कि गलती से वाटर टैक्स भी उपभौक्ताओं के बिलों में जोड़ दिया गया है। शिकायत कर्ताओं का तत्तकाल समाधान कराया जाता है। वहीं कर निर्धारण आधिकारी अवधेश कुुमार का कहना है कि सप्लाई ना होने के कारण जलकर हटाने सम्बन्धी आवेदनों का निस्तारण हो रहा है। वहीं भाजपा पालिकाध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत ने कहा कि शहर की जनता की समस्याएं हल करने को 24 घंटे तैयार है। गलत नोटिस ठीक कराये जायेगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!