Breaking News

प्रजातंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए वोटर मतदान करें : अवनीश।


जमुई सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के अंतर्गत शुक्रवार को जमुई और गिद्धौर प्रखंड के कुल 20 ग्राम पंचायतों में जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य और ग्राम कचहरी पंच के लिए मतदान कराया गया। उन्होंने शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न होने की जानकारी देते हुए कहा कि जमुई प्रखंड में 63 और गिद्धौर प्रखंड में 68 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर पसंदीदा प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया और उनके भाग्य पर मुहर लगाई। डीएम श्री सिंह ने प्रजातंत्र की जड़ों को और मजबूत करने के लिए मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग किए जाने का संदेश देते हुए कहा कि सुयोग्य पंचायत प्रतिनिधि के चुनाव के लिए सजग और सचेत रहने की जरूरत है। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने बांकी बचे चौथे से लेकर आठवें चरण के मतदाताओं को पहले मतदान फिर जलपान का संदेश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा वोटर मतदान कर लोकतंत्र के उद्देश्य को अमलीजामा पहनाएं और जागरूक होने का परिचय दें।

    उल्लेखनीय है कि डीएम श्री सिंह तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को सुबह 05 : 00 बजे समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष पहुंच गए और वहां स्थापित नियंत्रण कक्ष से मतदान के आरंभ होने की निगरानी करने लगे। उन्होंने नियंत्रण कक्ष से सुपर जोनल, जोनल और अन्य सम्बंधित अधिकारियों से संवाद स्थापित किया और उन्हें जरुरी निर्देश देकर उनका मनोबल बढ़ाया। बाद में डीएम श्री सिंह स्वयं विभिन्न मतदान केंद्रों के निरीक्षण के लिए कूच कर गए। उन्होंने दर्जनों मतदान केंद्रों का भ्रमण किया और जारी वोटिंग का जायजा लिया। स्वतंत्र, भयमुक्त और पारदर्शी मतदान संपन्न कराने के लिए श्री सिंह की कार्यशैली का अधिकारी, कर्मी के साथ जिलावासी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!