Breaking News

लक्ष्मीपुर प्रखंड का पंचायत चुनाव पारदर्शी तरीके से वोटों की गिनती की गई


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जमूई लक्ष्मीपुर पंचायत चुनाव 2021 के तहत पंचम चरण में लक्ष्मीपुर प्रखंड के 13 ग्राम पंचायतों का चुनाव गत 24 अक्टूबर को संपन्न हुआ। इस प्रखंड के तहत तमाम ग्राम पंचायतों के वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय के. के. एम. कॉलेज में जारी है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत सभी 13 ग्राम पंचायतों के मुखिया पद के लिए वोटों की गिनती का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने मटिया ग्राम पंचायत से महामणि देवी के मुखिया पद पर चुने जाने की जानकारी देते हुए कहा कि गौरा से संतोषी देवी, चिनबेरिया से अश्विनी कुमार सिंह उर्फ गणेश मंडल, हरला से कोमल कुमारी, काला से रंधीर यादव, पिडरोंन से उपेंद्र कुमार यादव, मड़ैया से शांति देवी, आनंदपुर से सावित्री देवी, नजारी से नरेश कोड़ा, ककनचौर से सुलेखा देवी, मोहनपुर से वीणा देवी, दिग्घी से पुष्पा देवी तथा खिलार ग्राम पंचायत से बलराम सिंह मुखिया पद पर निर्वाचित घोषित किए गए हैं। उन्होंने लक्ष्मीपुर प्रखंड से सम्बंधित ग्राम पंचायतों के अन्य पदों के लिए वोटों की गिनती जारी रहने की जानकारी दी।

 श्री सिंह इसी संदर्भ में कहा कि मतगणना कार्य राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक कराया जा रहा है। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से वोटों की गिनती को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि मतगणना केंद्र पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। उन्होंने विधि - व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर - संभव प्रयास किए जाने की बात कही। डीडीसी आरिफ अहसन ने लक्ष्मीपुर प्रखंड के सभी 13 ग्राम पंचायतों के वोटों की गिनती निर्धारित समय पर शुरू किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में मतों को गिना जा जा रहा है। उन्होंने स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से वोटों की गिनती जारी रहने की बात - बताते हुए कहा कि मतगणना कर्मी, अभिकर्ता समेत सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी प्रशंसा के पात्र हैं। 

एसडीओ अभय कुमार तिवारी, डीपीआरओ शशांक कुमार, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मो. शफीक, वरीय उप समाहर्त्ता स्वतंत्र कुमार सुमन, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक, एएसपी सुधांशु कुमार, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह, लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह, नगर थानाध्यक्ष चंदन कुमार आदि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भयमुक्त वातावरण में मतगणना संपन्न कराने में जुटे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!