Breaking News

उम्र की नहीं की परवाह, युवक - युवती एवं बुजुर्गों ने पकड़ी मतदान केंद्रों की राह, निभाई जिम्मेदारी


बिक्रमगंज
(रोहतास)। रोहतास जिले के बिक्रमगंज प्रखंड में 24 अक्टूबर को हो रहे पांचवें चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया । युवक - युवती एवं बुजुर्ग मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा है । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी रहीं । बुजुर्गों का उत्साह देखने लायक था । चलने फिरने में अक्षम बुजुर्ग भी किसी न किसी तरह वोट डालने पहुंचे । कोई वॉकर के सहारे मतदान केंद्र तक पहुंचा तो किसी ने अपनों की गोद में मतदान केंद्र तक का सफर तय किया । बुजुर्गों ने मतदान कर उन्होंने दूसरे मतदाताओं के लिए नजीर पेश की । 

मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ :- मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले अधिकांश बुजुर्ग ऐसे थे, जो बिना सहारे के खड़े तक नहीं हो पा रहे थे । लेकिन उन्होंने खुद से मतदान करने की इच्छा परिजनों के सहारे जाहिर की । इसके बाद परिजन उन्हें मतदान केंद्रों तक ले गए । दिन भर बुजुर्गों ने मतदान कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाई । वही युवक व युवती ने भी मतदान को लेकर कोई कसर नही छोड़ी ।


नाती की गोद में वोट डालने पहुंचे 62 वर्षीय रामचंद्र रजवार : - बिक्रमगंज प्रखंड के घुसियां कला पंचायत के मूल निवासी 62 वर्षीय रामचंद्र रजवार की है । वह अपने नाती के साथ मतदान करने के लिए पहुंचे थे । वही उक्त पंचायत की मूल निवासी 102 बर्षीय सुकेश्वरी देवी इतनी अधिक बुजुर्ग थीं कि उन्हें गोद में लेकर मतदान केंद्रों पर उनके परिजनों को लेकर आना पड़ा । उन्होंने बताया कि जब से उन्होंने मतदान करना शुरू किया है तब से हमेशा अपने मताधिकार का प्रयोग किया है,जब तक जीवित हैं तब तक मतदान करती रहेंगी । दूसरे तरफ खैरा भूधर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बहुआरा केंद्र पर 21 वर्षीय पूजा कुमारी ने भी मतदान केंद्र पर आकर वोट डाला ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!