Breaking News

कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव व सुरक्षा हेतु सम्पूर्ण जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान


सीतामढ़ी से दीपक पटेल की रिपोर्ट

 कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव व सुरक्षा हेतु सम्पूर्ण जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान" के तहत मेगा कैम्प के माध्यम से 511 स्थानो पर लगभग 45 हजार वयस्कों को टीका लगाया गया। कल29 अक्टूबर शुक्रवार को भी मेगा कैम्प जारी रहेगा।

जिलाधिकारी ने किया अपील "जिन लोगो ने भी अभी तक टीका नही लिया है तथा जिनका प्रथम डोज़ लिए 84 दिन से अधिक हो गया है वे अपने नजदीक के टीकाकेन्द्र पहुँचकर जरूर टीका ले।

डीएम ने स्वयं कई टीकाकेन्द्रों का किया निरीक्षण एवम प्रखंडो में अधिकारियों के साथ बैठक कर चल रहे टीकाकरण कार्य का किया समीक्षा। कहा टीकाकरण जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य मे शिथिलता या लापरवाही बरतने वालो पर होगी कड़ी करवाई ,वही अच्छे कार्य करने वाले होंगे संम्मानित। सम्पूर्ण टीकाकरण मेगा कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर समाहरणालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जिलाधिकारी स्वयं काफी देर तक नियंत्रण कक्ष से टीकाकरण की सम्पूर्ण गतिविधियो का जायजा लेते रहे है। उन्होंने आशा व्यक्त किया है कि सभी के सहयोग से कल 29 अक्टूबर को प्रथम डोज़ से वंचित सभी लोगो को टीका लगा दिया जाएगा।उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह सहित सभी वरीय अधिकारी लगातार भ्रमणशील रहते हुए टीकाकरण का जायजा लेते रहे है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन्होंने आज टीका नही लिया है,वे कल भी अपने नजदीकी टीका केंद्र पर आकर टीका ले सकते है। जिन्हें प्रथम डोज़ में कोविशील्ड लगा है, वह 3 माह/84 दिन के अंतराल पर दूसरा डोज अवश्य ले।

              जिला पदाधिकारी ने कहा है कि टीका एवम कोविड अनुपरूप व्यवहार का पालन करके ही हम कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोक सकते है,एवम संभावित तीसरी लहर का भी आसानी से सामना कर सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!