Breaking News

निजी वाहन पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा रौब झाड़ते अधिषाशी अभियन्ता


उन्नाव से जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट

बांगरमऊ उन्नाव: जहां एक ओर शासन का सख्त आदेश है कि अधिकारी और कर्मचारी अपने निजी वाहन पर उत्तर प्रदेश सरकार नहीं लिखा सकेंगे। किसी वाहन पर उत्तर प्रदेश की पट्टी मिलने पर उसको सस्पेंड किया जायेगा। ऐसे निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए थे। चारपहिया के साथ साथ दो पहिया वाहनों के लिए भी यहीं नियम लागू हैं। वहीं उन्नाव जनपद में योगी सरकार के अधीनस्थ कर्मचारी उत्तर प्रदेश सरकार को ठेंगा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है ज्ञात हो बांगरमऊ खंड कार्यालय जो बांगरमऊ पॉवर हाउस के नाम से भी जाना जाता है। 

कार्यालय में तैनात अधिशाषी अभियंता जय प्रकाश की निजी अल्टो कार पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा कर शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए क्षेत्र में फर्राटा मार रही है। निजी वहां पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखाकर अधिषाशी अभियंता ग्रामीणों पर रौब झाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। अगर कोई हादसा होता है या ऐसे कोई काम पड़ने पर फोन ना उठाना और अपनी निजी गाड़ी अल्टो पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखाकर लोगो पर रौब गाठना उनकी फितरत है।उन्नाव जिले के बांगरमऊ सफीपुर क्षेत्र में 4 साल से सर्विस कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में इनका अहम योगदान रहा। इस लिए लोगो में चर्चाएं आम है। आप को बता दे एक माह पूर्व जनपद के एक व्यक्ति द्वारा निजी गाड़ी पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा रोड़ पर चौकड़ी काटने पर उस व्यक्ति की गाड़ी का चलान कर उसे जेल भेज दिया गया था। वहीं अधिकारियों को खुली छूट क्यू दी जा रही है। सवाल ये उठता है कि क्या आम जनमानस के लिए अलग नियम है और अधिकरी के लिए अलग। क्या ऐसा करने पर एक आम नागरिक को जेल भेजा जा सकता है अधिकारी को नहीं ।

  • मामले पर क्या बोले एआरटीओ

इस मामले मै जब उन्नाव एआरटीओ से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया मोटर वाहन अधिनियम के तहेत यदि किसी वाहन स्वामी के नंबर प्लेट पर कुछ लिखा हुआ हों या छेड़ छाड़ की जाती है तो कारवाही का प्रावधान है ।

1.शासन के अदेशानुसार लोगो वा नाम लिखने पर निलंबन की कार्रवाई के आदेश

2. मुख्यमंत्री के निर्देशों को ठेंगा दिखाते अधिशासी अभियंता अपनी निजी अल्टो गाड़ी पर उत्तर प्रदेश सरकार नंबर प्लेट पर लिखाकर।

3. पहले भी भ्रष्टाचार के मामले में शासन की आदेशों की धज्जियां उड़ाने के चलते चर्चा में रह चुके है अधिशासी अभियंता

4. शासन के निर्देश ठेंगे पर अधिशासी अभियंता का खलनायकी अंदाज।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!