Breaking News

नामांकन के तीन दिनों में 1311 उम्मीदवारों ने पर्चे किए दाखिल


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

महुआ प्रखंड कार्यालय पर मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य और पंच के लिए शुरू हुए नामांकन के तीन दिनों में 1311 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए हैं।

 यहां 23 पंचायतों में 23 मुखिया, 23 सरपंच, 32 पंचायत समिति सदस्य, 318 वार्ड सदस्य तथा 318 पंच के लिए हुए नामांकन में महिलाएं आगे आई हैं।

यहां प्रखंड के 23 पंचायतों में 714 पदों के लिए कुल 1311 नामांकन हुए हैं। रजिसमें 570 पुरुष और 741 महिलाएं शामिल है। प्रखंड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार यहां मुखिया के लिए 60 नामांकन में 35 महिलाएं पर्चे दाखिल किए हैं। इसी तरह 59 सरपंच में 24 महिलाएं, 93 पंचायत समिति सदस्य में 54 महिलाएं, 804 वार्ड सदस्य में 437 महिलाएं और 295 पंच में 191 महिलाएं नामांकन कर चुकी हैं। 

यहां मुखिया पद के लिए फतहपुर पकरी से संजय मिश्रा, अनीता देवी, बिशुनपुर हीराराम उर्फ पहाड़पुर से रत्नेश कुमार मुन्ना, कन्हौली धनराज से सीमा कुमारी, हसनपुर ओस्ती से विनोद चौधरी, श्रीकांत पासवान, बिशुनपुर मधौल से बालेश्वर साह, फुलवरिया से शत्रुघ्न भारती, शेरपुर मानिकपुर से कमल चौधरी आदि ने पर्चे दाखिल किए हैं। वही फुलवरिया पंचायत से सुजीत कुमार पंचायत समिति सदस्य के लिए पर्चे दाखिल किए। जलालपुर गंगटी से पंच पद के लिए पुलक कुमार ने पर्चे दाखिल किए। सोमवार को एवं प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय पर नामांकन के लिए उम्मीदवारों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।

 उम्मीदवार पंडितों से शुभ समय दिखवाकर नामांकन कार्य के लिए पहुंच रहे हैं। अनुमंडल कार्यालय पर अपर एसडीओ वंदना सिन्हा तथा प्रखंड कार्यालय पर कार्यपालक दंडाधिकारी पूनम खन्ना और आरओ सह बीडियो शिवांगी कुमारी के सफल निर्देशन में नामांकन चल रहा है। यहां वार्ड सदस्य के काउंटर पर भीड़ उमने से अफरा-तफरी का माहौल बनी रहती है। 

इस बीच शोर सरावा और हंगामा भी होते रहता है। इस बार नामांकन करने वालों में नए चेहरे अधिक है। यहां नामांकन करने के बाद अभ्यर्थी खुशी मुद्रा में बाहर निकलते हैं और उनके समर्थकों द्वारा जयकारे लगाते हुए उन्हें मालाओं से लाद दिया जा रहा है। खासकर युवा वर्ग में इस बार चुनाव के प्रति उत्साह देखा जा रहा है और अभ्यर्थियों में उनकी संख्या अधिक है। महुआ प्रखंड के सभी 23 पंचायतों के लिए आगामी 27 अक्टूबर तक नामांकन कार्य चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!