Breaking News

मैनाटाड़ में एक नवंबर को मिलेगा प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह, 1865 नामांकन पत्र में 7 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड: मैनाटाड़ प्रखंड के सोलह पंचायतों में से कुल 1865 प्रत्याशियों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन किया था। जहां स्कूटनी में कुल 7 प्रत्याशियों का नामांकन अस्वीकृत हुआ है। जिसमें वार्ड सदस्य के पद में छह प्रत्याशी और पंच पद के एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द हुआ है। इस बावत बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार और एआर‌ओ सह सीओ कुमार राजीव रंजन ने बताया कि कुल 1865 लोगों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल किया था। 

जिसमें मुखिया पद पर 119 , बीडीसी पद पर 123, सरपंच पद पर 103,पंच पद पर 469 और वार्ड सदस्य पद पर 1051 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। जांचोपरांत उपरोक्त मुखिया,सरपंच और बीडीसी पदों के सभी प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया गया है। अतएव इनमें से किसी का स्कूटनी में नहीं रद्द हुआ है। वहीं वार्ड सदस्य पद पर कुल 1051 लोगों में से 06 लोगों का अस्वीकृत हुआ है। जबकि सरपंच के पंच पद पर 469 में से 01 प्रत्याशी का रद्द हुआ है। 

निर्वाची पदाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि नाम वापसी का काम शुरू हो गया है। अभ्यर्थी स्वयं उपस्थित होकर नाम वापसी का आवेदन विहित प्रपत्र में भरकर दे रहें हैं। तीस अक्टूबर के शाम तक नाम वापसी होगा। 31 अक्टूबर को जिला में रहकर कागजातों की जांच करायी जायेगी। वहीं एक नवंबर को प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जायेगा। इस कार्य को पूरा करने का अमलीजामा पहनाने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!