Breaking News

नॉमिनेशन सहित अन्य कार्यो के निष्पादन को ले एआर‌ओ व कर्मियों को दिया गया ट्रेनिंग


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटांड़: आगामी 15 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर 19 अक्टूबर से शुरू होने वाले नॉमिनेशन ,संवीक्षा ,नाम वापसी, प्रतीक चिन्ह आवंटन ,नाम निर्देशित व्यक्तियों की सूची प्रपत्र सात सहित अन्य कार्यों का निष्पादन के लेकर पंचायतवार सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं कर्मियों को प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। मौके पर बीडीओ पंकज कुमार ने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी ए‌आर‌ओ व कर्मियों को उनके दायित्वों के निर्वहन के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।साथ ही कहा कि नामिनेशन से लेकर सभी कार्यों के निष्पादन में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए।कहीं से कोई शिकायत नहीं मिले,इसका पूरा ख्याल रखा जाये। 

वहीं डाटा आपरेटर को भी पूरी तरह से सजग रहने को कहा गया।बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि कृषि समन्वयक अरविंद जयसवाल को ई किसान भवन में डमरापुर, चौहट्टा और रामपुर पंचायत के लिए सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। जबकि एसएम‌एस धीरज कुमार को मनरेगा भवन में बरवा और भंगहा पंचायत के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है ।वहीं एस‌एम‌एस मोहित कुमार को पिड़ारी, इनरवा और सकरौल पंचायत के लिए प्रखंड कार्यालय के पूर्व साइड में प्रतिनियुक्ति की गयी है। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी कामेश्वर कुमार को पुरैनिया, सुखलही और बस्ठा पंचायत के लिए मीटिंग हॉल में ड्यूटी दी गयी है ।प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विशाल आनंद को टोला चपरिया और मैनाटाड़ पंचायत के लिए प्रखंड कार्यालय से पश्चिम साइड में एआर‌ओ बनाया गया है ।

वही प्रखंड कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार को मधुरी लक्ष्मीपुर और महुआ पंचायत के लिए नया मीटिंग हॉल में तैनाती की गयी है। बीडीओ ने बताया कि चुनाव से संबंधित जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन डेस्क खोला गया है। जिसमें जीविका प्रबंधक राकेश चंद्र चौधरी को तैनात किया गया है ।सभी एआर‌ओ के साथ कर्मी भी तैनात रहेंगे है। बीडीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव को हर हाल में पारदर्शी और अच्छे ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रखंड प्रशासन कटिबद्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!