Breaking News

पंचायत चुनाव के मद्देनजर असमाजिक तत्वों पर कसे नकेल: इंस्पेक्टर


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड़: पुलिस निरीक्षक सतीश चंद्र माधव ने शनिवार को मैनाटाड़ पुलिस अंचल के सभी थानों के थानाध्यक्षों के साथ आयोजित अपराध गोष्ठी में कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इंस्पेक्टर श्री माधव ने मैनाटाड़ और सिकटा प्रखंड में आगामी 15 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर थानाध्यक्षों के साथ विस्तार से चर्चा किया।साथ ही निर्देश दिया कि चुनाव में खलल डालने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें।107 और 116 की कार्रवाई भी तेज करें। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन भी सभी थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में करायें। सीसीए का प्रस्ताव और गुंडा रजिस्टर में असमाजिक तत्वों का नाम भेजते रहे‌। सीसीए में जिसका नाम है वैसे लोगों का हर हाल में थाना में हाजिरी बननी चाहिए।

वही पुलिस पदाधिकारियों को खासकर सीमाई इलाकों में विशेष गश्त करने और नजर बनाए रखने का निर्देश दिया। रात में गश्त को और तेज करने पर बल दिया गया। उन्होंने मौके पर लंबित कांडों का निष्पादन करने, वारंटियों की धरपकड़ में तेजी लाने को कहा ।साथ ही कहा कि पंचायत चुनाव के तैयारी के आड़ में कांडों के निष्पादन में कोताही नहीं होनी चाहिए। वहीं शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इंडो नेपाल बॉर्डर पर शराब तस्करी की सूचना मिलती रहती है। उस सोचना के आलोक में शराब तस्करों पर नकेल कसें ।

शराब बेचने और पीने वालों पर हर हाल में कारवाई करें।साथ ही चौकीदारों से आसूचना संकलन कर शराबियों पर कार्रवाई करें। इसमें कहीं से भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को पब्लिक से अच्छा समन्वय बनाकर ही पुलिसिंग करने को कहा। इससे पुलिस पर लोगों का विश्वास बढ़ेगा। मौके पर मैनाटाड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, इनरवा के प्रकाश कुमार,भंगहा के मनोज कुमार प्रसाद, मानपुर के विकास तिवारी, पुरुषोत्तमपुर थानाध्यक्ष कैलाश कुमार सहित अन्य थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!