Breaking News

बूथों पर अभिलंब करायें मूलभूत सुविधायें उपलब्ध : बीडीओ


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटांड़: आगामी 15 नवंबर को प्रखंड के 16 पंचायत अंतर्गत 230 बूथों पर होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी प्रखंड प्रशासन के द्वारा जोरों पर है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार ने प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सीडीपीओ, एमडीएम प्रभारी ,सभी प्रधानाध्यापक( प्राथमिक, मध्य और उच्च विद्यालय )एवं सभी पंचायत सचिवों को पत्र निर्गत कर बूथों पर आवश्यक मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने को निर्देश दिया है।

बीडीओ ने अपने निर्देश में कहा है मतदान केंद्र विद्यालय में फर्नीचर (टेबल ,कुर्सी, बेंच) ,बिजली, शुद्ध पेयजल, शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए ।वही वैसे मतदान केंद्र जो विद्यालय में नहीं है जैसे पंचायत भवन, सामुदायिक भवन ,मनरेगा भवन ,आंगनवाड़ी पर नजदीक वाले विद्यालय से फर्नीचर लेकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जबकि सभी प्रधानाध्यापक,शिक्षक, रसोईयां यह सुनिश्चित करेंगे कि 15 नवंबर को ससमय विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। 

ताकि किसी भी मतदान कर्मी को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। जबकि एमडीएम प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि सभी रसोईयों को ससमय विद्यालय में उपस्थित कर सभी मतदान कर्मी के लिए निर्वाचन आयोग के निर्धारित दर पर भुगतान के आधार पर नाश्ता एवं खाना की व्यवस्था करायेंगे। बीडीओ ने सभी अधिकारियों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!