Breaking News

स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव ने किया केंद्र का निरीक्षण

 वैशाली से जाहिद  वारसी कि रिपोर्ट



गांधी जयंती के अवसर पर  प्रखंड के विभिन्न केंद्रों पर चल रहे  कोविड टीकाकरण का निरीक्षण स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के  द्वारा किया गया ।

निरीक्षण के क्रम में उनके साथ जिलाधिकारी उदिता सिंह भी मौजूद थी. मुख्य सचिव श्री अमृत ने  उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय इस्लामपुर में चल रहे टीका करण को बड़े ही बारीकी के साथ देखा. टीकाकरण के धीमीगति को देख थोड़ा नाराजगी भी जाहिर करते हुय जल्द से जल्द लक्ष्य को प्राप्त करने का निर्देश दिया. साथ ही टीकाकरण के प्रचार प्रसार करने पर बल दिया. टीका लेने आये कई महिलाओं से भी पूछताछ किया और आसपास के लोगो को भी टीका लेने के लिये जागरूक करने की बात बताई. जीविका समूह के सदस्यों से भी  टीकाकरण को लेकर पूछताछ किया. प्रचार प्रसार के लिये गांवो में वाहन जाता है कि नही इन सभी बातों की जानकारी  अपर सचिव ने लिया.  जिलाधिकारी श्रीमती सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के टीका ही एक मात्र उपाय है. कोरोना अभी गया नही है. हमे अभी और सावधान रहने की जरूरत है. साफ सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. बिना मास्क के कहि नही जाना चाहिये. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह, डॉ  हेमंत शाही, अभिताभ कुमार सिंहा, मनी भूषण झा. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एन के सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक  रेणु कुमारी, चिकित्सक डॉ सत्य नारायण पासवान , विभा कुमारी,शम्भू कुमार , तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लाम पुर के प्रधान अध्यापक रविन्द्र कुमार सहित  सभी शिक्षक  उपस्थित थी नजर आए



गांधी जयंती के अवसर पर  प्रखंड के विभिन्न केंद्रों पर चल रहे  कोविड टीकाकरण का निरीक्षण स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के  द्वारा किया गया । निरीक्षण के क्रम में उनके साथ जिलाधिकारी उदिता सिंह भी मौजूद थी. मुख्य सचिव श्री अमृत ने  उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय इस्लामपुर में चल रहे टीका करण को बड़े ही बारीकी के साथ देखा. टीकाकरण के धीमीगति को देख थोड़ा नाराजगी भी जाहिर करते हुय जल्द से जल्द लक्ष्य को प्राप्त करने का निर्देश दिया. साथ ही टीकाकरण के प्रचार प्रसार करने पर बल दिया. टीका लेने आये कई महिलाओं से भी पूछताछ किया और आसपास के लोगो को भी टीका लेने के लिये जागरूक करने की बात बताई. जीविका समूह के सदस्यों से भी  टीकाकरण को लेकर पूछताछ किया. प्रचार प्रसार के लिये गांवो में वाहन जाता है कि नही इन सभी बातों की जानकारी  अपर सचिव ने लिया.  जिलाधिकारी श्रीमती सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के टीका ही एक मात्र उपाय है. कोरोना अभी गया नही है. हमे अभी और सावधान रहने की जरूरत है. साफ सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. बिना मास्क के कहि नही जाना चाहिये. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह, डॉ  हेमंत शाही, अभिताभ कुमार सिंहा, मनी भूषण झा. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एन के सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक  रेणु कुमारी, चिकित्सक डॉ सत्य नारायण पासवान , विभा कुमारी,शम्भू कुमार , तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लाम पुर के प्रधान अध्यापक रविन्द्र कुमार सहित  सभी शिक्षक  उपस्थित थी नजर आए ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!