Breaking News

जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस माध्यम से प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को टीकाकरण महादान के लिए दिया निर्देश

 



प्रभंजन कुमार मिश्रा कि रिपोर्ट 

वैशाली : 25 अक्टूबर / जिलाधिकारी उदिता सिंह ने सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को  सोमवार को वीडियो क्रांफ्रेंस के जरिए 28 अक्टूबर को होने वाले कोविड टीकाकरण के महाअभियान के लिए निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु से उपर के वैसे सभी लोगों को जिनको टीका नहीं लगा है या जिन्होंने टीका नहीं लिया है, को टीका लगाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि गुरूवार को होने वाले महाअभियान में वैशाली जिला को टीका के प्रथम डोज से सैचुरेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसे हर हाल में हासिल करना है।

कोविड जांच और टीकाकरण दो मजबूत पहलू

प्रखंड पदाधिकारियों के साथ अपने वीसी में जिलाधिकारी ने कहा कि अभी छठ एवं पर्व त्यौहार का समय है। ऐसे में भारी संख्या में लोग आएंगे। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोविड की जांच एवं टीकाकरण ही हमारे दो मजबूत पहलू हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक के लिए प्रति दिन सवा दो लाख लोगों की कोविड जांच किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसे हर हाल में प्राप्त करना है।

वोटर आइ डी से पहला डोज नहीं लेने वाले चिन्हित

टीकाकरण के महाअभियान की तैयारी अभी से शुरू कर देने का निदेश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची के आधार पर डोर टू डोर सर्वे कराकर उनलोगों को चिन्हित किया गया हैं जिन्होंने अभी तक पहला डोज नहीं लिया है। इन चिन्हित लोगों की सूची प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों को उपलब्ध करा दिया गया है और वही लक्ष्य 28 अक्टूबर को प्रप्त किया जाना है। इसके लिए पंचायतवार सेशन साइट्स का आकलन कर लिया जाय एवं सभी जरूरतों को पूरा कराया जाय। जिलाधिकारी के द्वारा प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि सोमवार की संध्या तक सभी तरह के माइक्रोप्लान बना लिया जाय तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि टीका लगने संबंधी इंट्री भी पोर्टल पर ससमय अपलोड हो जाय।

दूसरे डोज का भी ड्यू लिस्ट तैयार

जिलाधिकारी उदिता सिंह ने वीसी के दौरान कहा कि दूसरे डोज का ड्यू लिस्ट भी बना हुआ है। कुल 201102 लोग सेकेंड डोज के हकदार हैं। गुरूवार के महाअभियान में दूसरे डोज के लक्ष्य को पूरा करना है। इसके लिए लोगों को मोबिलाइज किया जाय जिसमें जीविका और आइसीडीएस की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रखंड स्तर पर या स्थानीय स्तर पर किसी पदाधिकारी या कर्मी का सहयोग नहीं मिल रहा है तो इसकी सूचना तुरंत उपलब्ध करायी जाय ताकि उनके विरूद्ध कार्रवाई की जा सके। जिलाधिकारी ने आम लोगों से भी अपील की है कि जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लिया है, वे अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका अवश्य लें। वीसी में जिलाधिकारी उदिता सिंह के साथ  डीडीसी विजय प्रकाश मीणा, सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह, डीएसएलआर हाजीपुर स्वप्निल, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, प्रखंडों के सभी वरीया पदाधिकारी , डीपीओ आइसीडीएस चांदनी सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!