Breaking News

करोना वैक्सीन को लेकर महिलाओं में दिख रही उत्साह


अरवल जिला ब्यूरो वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट

कुर्था अरवल ,करोना जैसे वैश्विक महामारी को लेकर जहां विगत वर्ष दुनिया के सभी देश परेशान दिख रहे थे। वही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार पूरे देश में लोगों को करोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात दिलाने के लिए लोक डाउन की घोषणा की गई थी। जिससे करोना चक्र को तोड़ा जा सके एवं लोगों को करोना जैसे वैश्विक महामारी से बचाव किया जा सके। साथ ही कोरोना वैक्सीन के खोज के लिए दुनिया के सभी देश जुट गए थे। जैसे ही भारत में कोरोना वैक्सीन की खोज हुई वैसे ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए निर्देश के अनुसार सभी लोगों को करोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को हिदायत दी गई थी। जिससे लोग कोरोना वैक्सीन ले कर करोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात पा सके। लोगों को कोरोना वैक्सीन सहूलियत से मिल सके। इसको लेकर केंद्र सरकार द्वारा देश के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित उप स्वास्थ्य केंद्रों में करोना वेक्सीन का व्यवस्था किया जा चुका है। 

वही करोना करोना महामारी के दौरान देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण सभी कल कारखाने बंद हो चुके थे। साथ ही देश के विभिन्न राज्यों में कल कारखाने में काम करने वाले मजदूर वापस अपने अपने घर लौट गए थे। वही करोना वैक्सीन कि खोज होने के बाद देश में लॉकडाउन समाप्त कर दिया गया एवं सभी कल करखाना खुल गए। इस दौरान देश के विभिन्न राज्यों में काम करने वाले मजदूर कोरोना वैक्सीन का प्रथम डॉज लेने के बाद अपने रोजी-रोटी की तलाश में देश के विभिन्न कोनों में चले गए परंतु वे करोना वैक्सीन का दूसरा डॉज नहीं ले सके। 

हालांकि सरकार द्वारा अपील की जा रही है कि सभी लोगों को करोना वैक्सीन का दोनों डोज लेना अति आवश्यक है। प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग करोना वेक्सीन लेने के लिए तत्पर दिख रहे हैं। साथ हैं करोना वैक्सीन लेने के लिए प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव से महिलाएं की हुजूम करोना वेक्सिनेशन सेंटर पर उमड़ रहा है जहाँ महिलाएं पहुंच कर करोना वेक्सीन का खुराक ले रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!