Breaking News

नेहरू युवा केंद्र अरवल द्वारा कैच द रेन कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय सांसद महोदय द्वारा किया जाए


अरवल जिला ब्यूरो वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट

नेहरू युवा केंद्र अरवल द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम कैच द रेन,, का उद्घाटन माननीय सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी द्वारा मनरेगा का भवन प्रखंड परिसर कुर्था में 11:00 बजे अपराहन किया जाएगा। विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी द्वारा ओजस्वी विचारों से युवाओं को संबोधित करेंगे।

 जल संरक्षण के प्रति युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए या कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, राष्ट्रीय जल मिशन जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा आयोजित किया जा रहा है प्रत्येक जिले के 50 गांव में यह कार्यक्रम युवा मंडल के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जल संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करना है,,, आज पानी की समस्या धीरे धीरे विकराल रूप लेते जा रही है, जीव जंतु पशु पक्षी पानी की कमी से जूझ रहे हैं नदियां झरने तलाव सुख रहे हैं सारे जीव जंतु पानी की कमी से मर रहे हैं यह समस्या धीरे-धीरे विकराल रूप लेते जा रहे हैं आज लोगों में जल संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करना अति आवश्यक हो गया है, नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कैच द रेन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

 युवाओं को बारिश के पानी को संरक्षित करना पानी के बर्बादी को रोकना जितना जरूरत हो उतना ही पानी का इस्तेमाल के बारे में जागरूक करना है,, युवाओं को जल संरक्षण के प्रति शपथ दिलाया जाएगा इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन पीएचडी सिंचाई विभाग वन विभाग ग्राम पंचायत विभिन्न गांव गैर सरकारी संगठन एनजीओ का भी सहयोग लिया जा रहा है,, सेव द वाटर पानी का बचाव क्यों और कैसे करें, यही प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!