Breaking News

निगम निर्माण कार्य का ग्रामीणों द्वारा विरोध


यूपी हापुड़ से विशू अग्रवाल की रिपोर्ट

 पिलखुवा कोतवाली के गांव गालंद में 10 लाख रूपये की सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में जेई योगेश कुमार ने लगभग 300 किसानो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र में व्याप्त तनाव को देखते हुए एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने नगर निगम गाजियाबाद द्वारा निर्माणाधीन कूडा डम्पिंग ग्राउन्ड का कार्य रोक दिया है। बतादें गांव की सवा 44 एकड़ भूमि पर जीडीए द्वारा कूडा डम्पिंग ग्राउन्ड बनाया जा रहा है। 

जिसके विरोध में आस पास के दर्जनों गांव के ग्रामीण तीन अक्टूबर से धरना दे रहे है। प्रकरण को लेकर कई बार ग्रामीणों की नगर निगम अधिकारियो से झडपें भी हो चुकी है। ग्रामीणों को समझाने को हापुड व गाजियाबाद पुलिस प्रशासन द्वारा की गई बैठके भी बेनतीजा रही है। क्षेत्रीय विधायक असलम चौधरी का ग्रामीणों के पक्ष मंे आकर निगम का खुलकर विरोध किया तो महापोर आशा शर्मा प्रदेश मुख्यमंत्री से विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गयी। सोमवार से चिन्हित जमीन पर निगम ने 4 दीवारी का कार्य शुरू कर दिया। तो बुधवार को सैंकड़ो महिला व पुरूषों ने लाठी डण्डे फावडे व हथियार लेकर निर्माण कार्य गिरा दिया व निगम की जेसीबी मशीनों में तोड़फोड की । 

सूचना पर दो प्लाटून पीएसी के साथ आये पुलिस प्रशासन की ग्रामीणों से नोंक झोंक व धक्का मुक्की भी हुयी। रात्रि में निगम के जेई की तहरीर पर 25 महिलाओं व 34 ग्रामीणो को नामजद कर लगभग 200 अज्ञात पुरूषों व महिलाओं के खिलाफ निगम को 10 लाख रूपये के नुकसान पहुंचाने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि गाजियाबाद व हापुड़ जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रकरण से अवगत करा फिलहाल निर्माण कार्य रूकवा दिया गया है। अग्रिम कार्यवाही उच्चाधिकारियो के आदेश पर होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!