Breaking News

पदाधिकारियों ने नागरिकों ने दी महापर्व छठ की शुभकामना।

 


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह जिलावासियों को सूर्योपासना का चार दिवसीय महापर्व छठ की शुभकामना दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि छठ पूजा सूर्य और छठी मइया की उपासना का पर्व है। छठ व्रत के दरम्यान व्रतधारी कठिन व्रत का अनुष्ठान करते हुए नदी, तालाब, पोखर समेत अन्य जलस्रोतों के किनारे भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर परिवार के कल्याण और स्वास्थ्य की मंगल कामना करते हैं। डीएम श्री सिंह ने आगे कहा कि सूर्य जीवन ऊर्जा का स्रोत और आधार है। छठ पूजा उनके प्रति कृतज्ञता और आभार प्रकट करने का त्योहार है। यह पर्व भाईचारा, सामुदायिक सौहार्द कायम रखने के साथ प्रकृति के करीब लाता है। उन्होंने सूर्योपासना के इस महापर्व को पूरी श्रद्धा, भक्ति, निष्ठा, बंधुत्व, सामाजिक समरसता और एकता के साथ मनाए जाने की अपील करते हुए जिलावासियों को अशेष बधाई दी और उनके सुखी एवं वैभवपूर्ण जीवन की मंगल कामना की है।

 पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने नागरिकों को छठ पूजा की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व सूर्यदेव की आराधना,आत्मानुशासनअटल विश्वास और प्रार्थना का पर्व है। सम्बंधित त्योहार अत्यधिक अनुशासन और अटल विश्वास को दर्शाता है तथा भौतिक इच्छा, त्याग, निष्ठा और समर्पण पर संयम जैसे मानवीय मूल्यों को मजबूत करने में मदद करता है। श्री मंडल ने आगे कहा कि लोक आस्था का यह पर्व सभी नागरिकों में आध्यात्मिक और सांस्कृतिक माहौल का संचार करता है, जिससे हम सभी सुसंस्कृत जीवन जीने के लिए प्रेरित होते हैं। उन्होंने भी जिलावासियों को छठ पर्व की हार्दिक शुभकामना दी है।

 


डीडीसी आरिफ अहसन ने लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ की चर्चा करते हुए कहा कि यह त्योहार हमें साधना, तप, त्याग, सदाचार, मन की पवित्रता तथा सर्वत्र स्वच्छता और निर्मलता बनाए रखने का संदेश देता है। इस व्रत के दरम्यान श्रद्धालुजन आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित कर उनसे अमूल्य आशीर्वाद की कामना करते हैं। श्री अहसन ने अहम उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि छठी मइया सभी जनों के जीवन में सुख, समृद्धि और सूर्य के ओज का संचार करें, यही उनकी आत्मिक कामना है। जमुई की बेटी और जानी - मानी समाजसेविका डॉ. स्मृति पासवान ने अपने बधाई संदेश में कहा कि प्रकृति के प्रति वंदनीय भाव का प्रतीक लोक आस्था का महापर्व छठ हमें अध्यात्म के साथ प्रकृति के निकट लाता है। सूर्यदेव अपनी ऊर्जा और आभा से जिलावासियों को सदैव अलोकित रखें तथा जमुई जिला सफलता एवं समृद्धि का नित नया सोपान चढ़े, यही मेरी भगवान भास्कर से शालीनता के साथ विनती है। एएसपी सुधांशु कुमार, डीटीओ कुमार अनुज, एसडीएम अभय कुमार तिवारी, एएसडीएम प्रकाश रजक, डीपीआरओ शशांक कुमार, मो. शफीक, शशि शंकर, स्वतंत्र कुमार सुमन, भारती राज, मनोज कुमार सिंह, आर. के. दीपक, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह, लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता ई. उमेश कुमार राय आदि ने भी महापर्व छठ की जिलावासियों को शुभकामना दी है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!