Breaking News

एसबीआई फाउंडेशन के सहयोग से स्कूली छात्र छात्राओं ने निकाला साईकिल रैली।


वैशाली जिला ब्यूरो एवं संतोष कुमार की रिपोर्ट

राजापाकर प्रखंड के कर्णपुरा स्थित श्री मती राम ‌सुमारी ‌देवि उच्च विद्यालय में आगा खान ग्राम समर्थन कार्यक्रम भारत के ‌सौजन्य ‌से एसबीआई फाउंडेशन के सहयोग से स्कूल के सभी छात्र छात्राओं द्वारा साईकिल रैली का आयोजन किया गया।साईकिल रैली को ‌मीरपुर पताढ के ‌मुखि‌या एवं स्कूल के प्रधानाध्यपक उपेंद्र कुमार द्वारा ह‌री झंडी दिखा कर रवाना किया गया।साईकिल रैली कोविड-19 के वैक्सिनेशन को बढावा देने हेतु आयोजित किया गया था।साथ ही स्लोगन भी बोलते जा रहे थे।" --एक से अधूरा दो से है पू‌रा ,टीका को है अप‌ना‌ना ,कोरोना ‌को है दूर भगाना।सौ रोगों की एक दवाई ‌साफ सफाई भाई ‌साफ सफाई ।हम सब ने मिलकर है ठाना,‌रा‌जापाकर को है वायरस मुक्त बनाना।

 सभी उक्त स्लोगन से दलित टोले समेत पूरे  कर्णपूरा ग्राम में जागरूकता करने का कार्य किया। मौके पर संस्था के कंसलटेंट इकबाल शेख ने बताया कि सामाजिक बदलाव एक बार में  नहीं होती है यह धीरे-धीरे होती है। जिसका उदाहरण हम सभी ने देखा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के शुरुआती समय में लोग वैक्सीन लेने से कतराते थे। लेकिन बीच में वैक्सीन लेने के लिए लंबी कतार लगती थी। ठीक उसी तरह दूसरे खुराक वैक्सीनेशन के प्रति  जागरूकता करनी होगी जिससे सभी लोग वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने हेतु पूरा जागरूक हो जाए। इस अवसर पर जिला परिषद् सदस्य सौरभ  ने बताया कि हम सभी लोग समाज मे रहते है और समाज अभी बहुत बड़ी विपदा से गुजर रही है इस विपदा को हम सभी समाज के लोग ही दूर कर सकते है। 

अंत मे स्कूल के प्रधानाध्यापक श्री उपेंद्र कुमार ने बताया कि सामजिक काम में हमारे विद्यालय का योगदान रहा है ।अभी कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता में भी हमारी स्कूल के बच्चे बच्चों के साथ साथ स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं भी  तत्परता ‌से  निभाने का कार्य कर रही हैं। इस मौके पर अगा खन ग्राम समर्थन के अमित कुमार, चंद्र भूषण कुमार, गौरव कुमार ,राकेश कुमार, रोशन कुमार, विनय  द्विवेदी, मिथलेश पासवान,शगुफ्ता तबस्सुम प्यारी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं विद्यालय के प्रधान स‌हायक अभय कुमार यादव मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!