Breaking News

गरीब किसानों की पुश्तैनी जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर ग्रामीणों ने किया तहसील पर प्रदर्शन


उन्नाव से जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट

दबौली ग्राम सभा के तोरना गाँव में ग़रीब किसानों की पुश्तैनी ज़मीन पर क़ब्ज़े को लेकर विवाद में महिलाओं सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने तहसील में डा. शशांक शेखर शुक्ला तथा ज़िला पंचायत सदस्य कमलेश यादव के नेतृत्व में तहसील में किया प्रदर्शन तथा उप ज़िला अधिकारी महोदय से न्याय की माँग की । दरअसल गाँव में पाल समाज के कई गरीब परिवार विवादित ज़मीन पर पचास साल से ज़्यादा समय से रहते आए हैं और ज़मीन पर उनके पक्के शौचालय तथा चारागाह बना है पर प्रशासन अब उस ज़मीन पर पैमाईश कर दूसरे पक्ष को क़ब्ज़ा दिलाने की कोशिश कर रहा है जिसके विरोध में बड़ी संख्या में लोग तहसील पहुँचे ।

डा. शशांक ने ग्रामीणों का पक्ष मजबूती से रखते हुए न्याय की माँग की तथा प्रशासन से कोई भी जबरन क़ब्ज़ा न करवाने की बात कही ।

उप ज़िला अधिकारी महोदय अंकित शुक्ला जी तथा तहसीलदार तरुण जी ने ग्रामीणों की बात विस्तार से सुनी तथा आश्वासन दिया कि उनके साथ अन्याय तथा ज़ोर ज़बरदस्ती नहीं होगी ।

तहसील में ग्रामीणों की माँग मज़बूती से रखने वालों में शशांक शेखर शुक्ला व कमलेश यादव के साथ कुंज बिहारी पाल तथा हरि शंकर पाल, राम बाबू पाल तथा गुड्डू पाल थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!