Breaking News

लव कुश हटिया मेले की सोभा बड़ने आए कई दिग्गज नेता।


उन्नाव जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट 

  • अतिथि जनप्रतिनिधियों का लगा रहा आना जाना।

उन्नाव सफीपुर लव कुश हटिया मेले के दूसरे दिन लोगो में मेले का उत्साह नजर आया कई कई घंटे फसी राहगीरों की गाड़ियां आपको बता दे की पावा में लगने वाली लव कुश हटिया का दूसरा दिन दुकान दारी करने आए दूर दराज से व्यापारियों में खुशी का महोल नजर आया दुकानदारों ने बताया कि हटिया में पहले दिन कम बिक्री हुई थी लेकिन दूसरे दिन बिक्री अच्छी हुई।

लव कुश हटिया मेला कार्तिक पूर्डिमा के दूसरे दिन पावा में हर वर्ष लगती है लेकिन कोरोना काल के बाद दो साल मेले का आयोजन नहीं हो पया लेकिन इस बार कोरॉना काम होने के कारण मेले का आयोजन हुआ इस मेले कि खासियत यह है कि यहां लकड़ी सामग्री और मट्टी के बर्तनों की भरमार रहती है लकड़ी के कृषि यंत्र जैसे करहा चौकी बेलन पौलि आदि उचित रेट पर मिल जाते है। और मट्टी के बर्तन भी इस हटिया की सबसे जड़ा बिकने वाली वस्तु है।

 इस क्षेत्र में किसानी भी। जड़ा मत्रा में होती है जिससे छेत्र के किसानों को इस मेला का साल भर इंतजार रहता है । बात करे मेले की तो इस जगह पर लगता है जोकि बिठूर चकलवांशी के मुख्य मार्ग पर होता है जिससे कानपुर की तरफ जाने वाली गाड़ियां कई घंटे बाद मेले को से पार हो पाती है वहीं आए हुए अतिथियों की बात करे चुनावी सरगर्मी बढ़ी हुई है तो कहीं छेत्रिय भिद्यायक बंबलाल का भी अना हुआ ।

लेकिन सफीपुर विधान सभा क्षेत्र के सबसे लोक प्रिय नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले सपा नेता स्वरित चौधरी का भी दूसरे दिन जोरदार स्वागत किया गया प्रधान रामरतन रविकर बी डी सी मान सिंह यादव राजपूत यादव संतोष वर्मा कोटे दार सहित पूरी मेला कमेटी ने ने। मेले की देखभाल के लिए में ही पंडाल लगा कर पुलिस प्रशासन के लिए उचित बंदोबस्त किए।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!