Breaking News

कोरोना से बचाव को ले स्वास्थ्य कर्मी ने डोर टू डोर टीकाकरण अभियान चलाया


हाजीपुर
(वैशाली)प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल के द्वारा पोलियो अभियान के तर्ज पर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर डोर टू डोर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है । इस संबंध में जानकारी देते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल की स्वास्थ्य प्रबंधक रेनू कुमारी के द्वारा बताया गया कि प्रखंड के सभी 14 पंचायतों में एकसाथ डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है ।अभियान में 27 टीम लगी है ।

प्रत्येक टीम में एक वैक्सिनेटर और एक वेरीफायर है । जबकि इनके सपोर्ट के लिए मोटरसाइकिल वाला डाटा एंट्री ऑपरेटर को भी लगाया गया है ।इसके अलावा तीन स्थाई टीकाकरण केंद्र के रूप में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल , एपीएचसी सोन्धो और गोरौल रेलवे स्टेशन भी अलग से काम कर रहा है । टीमों के काम में सहयोग के लिए तीन तीन टीम पर एक एक सुपरवाइजर को भी लगाया गया है । अभियान रविवार को छोड़कर 27 नवंबर तक चलेगा ।डोर टू डोर अभियान के साथ दो टीका एक्सप्रेस टीम भी अलग-अलग पंचायतों में काम कर रही है। 

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नंदकिशोर सिंह ने बताया कि डोर टू डोर अभियान का लाभ वैसे लोगों को अधिक मिल रहा है जो अधिक उम्र के कारण या बीमार रहने के कारण टीकाकरण केंद्र नही जा सके थे और अभी तक टिका से वंचित थे । सुदूर देहात के घरों की बहुओं को बाहर निकलने की जरूरत भी अब नहीं है उन सभी को उनके घर पर ही अभियान के दौरान टीका दिया जा रहा है । सभी पंचायतों में लगभग 3100 सौ घरों के दरवाजे को टीकाकरण टीमो के द्वारा खटखटाया गया । जबकि 1125 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!