Breaking News

साहित्य व समाजसेवा के लिए अभिषेक को मिला अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवा अवार्ड


न्यूज़ डेस्क

औरंगाबाद जिले के जयहिन्द तेंदुआ गांव के प्रख्यात हिंदी साहित्यकार,समाजसेवी अभिषेक़ कुमार को झारखण्ड के राँची लिटरेचर फेस्टिवल में अंतर्राष्ट्रीय समाज सेवा अवार्ड-2021 से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अभिषेक कुमार ने कहा कि इंसान इस भाग-दौड़ भरी जीवन में हृदय के सत्य, धर्म, सामाजिक सहयोग के आवाज को सुने और बुने तो लोक कल्याणकारी मूल व्यक्तित्व को सदैव जीवित रख सकता है। 

आगे उन्नहोने कहा कि अपने आसपास के लोगों को निस्वार्थ प्रेरणा देना बंद नहीं किया जिसके फलस्वरूप साहित्यिक एवं सामाजिक सेवा करने की प्रेरणा बनी और इससे विशिष्ट पहचान बनी।

  • महिला समूह से मिली प्रेरणा

अभिषेक़ कुमार ने बताया कि यह उपलब्धि पिछले 7 वर्षों के राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन समूहों के जरिये सामाजिक विकास, कौशल एवं रोजगार रिपोर्ताज़ प्रस्तुतिकरण एवं लोक हित में साहित्यिक लेखनी के आकलन के उपरांत सर्वश्रेष्ठता के आधार पर मिला है। यह असाधारण उपलब्धि से जिले में खुशी का लहर है।

  • कई सम्मान मिल चुके हैं।


इससे पूर्व भी हरियाणा से भारत माता अभिनंदन सम्मान, पूर्वांचल ईसमाचार से कलम के जादूगर उपाधि एवं भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश श्रम प्रोकोष्ठ के संयोजक रमाकांत मिश्र और लालगंज के पूर्व सांसद सह प्रदेश उपाध्यक्षा नीलम सोनकर द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

1 टिप्पणी:

Type you comments here!