Breaking News

ग्राम प्रधान एवं सचिव प्रधाध्यापक का हुआ संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण आयोजन


नौगढ़ चंदौली संवाददाता लक्ष्मीकांत विश्वकर्मा की रिपोर्ट

नौगढ।ब्लाक स्तरीय एस एम सी अध्यक्ष सचिव श ग्राम प्रधानो की एक दिवसीय संगोष्ठी एवं उन्मूखीकरण का आयोजन गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्र सभागार में हुआ।

      जिसमें ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत कुमार उर्फ सूड्डू सिंह ने अपना विचार ब्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल किसी भी गांव का ह्दय होता है।जिसे संजाने व संवारने का काम ग्राम प्रधानों का होता है। शिक्षा ब्यवस्था हमारी बुनियादी आधारशिला रही है।

           जिसकी समुचित देखरेख व नियमानुसार कार्यान्वयन होता रहे इसके लिए यस यम सी अध्यक्ष /सचिव की संयुक्त जिम्मेदारी है।

           प्राथमिक शिक्षा ही बच्चों की नींव को मजबूती प्रदान करती है।जिसके विकास के लिए ग्राम प्रधान यस यम सी अध्वक्ष व सचिव की संयुक्त पहल ही सार्थकता हासिल करेगी।

        बताया कि सभी को शिक्षित किए जाने के लिए सरकार निरंतर प्रयत्नशील है।जिसके लिए गांव गांव स्कूलों की स्थापना कर शिक्षकों की नियुक्ति शुद्ध पेयजल की सुविधा मिड डे मील विद्मालय की चाहरदीवारी खेल कूद परिसर  ईत्यादि सुविधा मुहैया कराकरके  सकुशल संचालन की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधि अभिभावक शिक्षक संघ अध्यक्ष व सचिव की तय की गयी है।

           अध्यक्षीय उद्बोधन मे  खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश नारायण सिंह ने बताया कि क्षेत्र के सभी परिषदीय विद्यालयों का संचालन समुचित ढंग से कराए जाने की पहल जारी है। जहां पर भी कोई समस्या संज्ञान में आए तत्काल अवगत कराया जाना चाहिए।

     जिसके निराकरण का हर संभव प्रयास किया जाएगा।कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य है।जिन्हें सजाने संवारने व निखार लाने की जिम्मेदारी के साथ ही स्वच्छ स्कूल सुंदर स्कूल के श्लोगन को चरितार्थ किया जाना चाहिए। संचालन सत्यनारायण यादव( शिक्षामित्र) ने किया। इस मौके पर क्षेत्र के यस यम सी अध्यक्ष ग्राम प्रधान व सचिव मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!