Breaking News

अवैध बालू से लदा ट्रैक्टर पुलिस ने किया गिरफ्तार


नौगढ़ चंदौली संवाददाता लक्ष्मीकांत विश्वकर्मा की रिपोर्ट

नौगढ। चकरघट्टा थाना पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर  नदी मे से अवैध रूप से बालू लदी हुई ट्रैक्टर ट्राली बरामद  कर अग्रिम कार्यवाही की है।

       इस बारे में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दीनदयाल पांडेय ने बताया कि बुद्धवार को रात्रि में ग्रामीणों से सूचना मिली कि नदी का लोकल बालू खनन अवैध रूप से कराया जा रहा है।

     सूचना को पुष्ट करते हुए पुलिस टीम ने रात्रि में ही गहिला गांव के समीप से दबिश देकर के  बालू लदी हुई टैक्टर टाली को रूकने का इशारा करने पर चालक वाहन रोक कर के जंगल में भाग गया।वाहन को कब्जे में लिया गया।

     थाने पर वाहन को लाए जाने के बाद हुयी पूछताछ में मालूम हुआ कि ग्राम पंचायत सेमर साधोपुर के प्रधान कृष्ण कुमार जायसवाल की बिना नंबर की टैक्टर टाली महीनों से अवैध बालू पत्थर खनन कार्य मे संलिप्त है। 

बिहार राज्य की सीमा से सटे हुए ग्राम पंचायत सेमर साधोपुर मे राज्य वित्त पन्द्रहवां वित्त मनरेगा ईत्यादि योजनाओं से कराए जा रहे विकास कार्यों में प्रयुक्त होने वाला गिट्टी बालू मोरंग बोल्डर ईत्यादि सामानों को समीपवर्ती जंगल नदी से अवैध रूप से खनन कराकरके उपयोग में लिया जा रहा है।

     ब्लाक मुख्यालय से 20--25 किलोमीटर की दूरी पर कर्मनाशा नदी के पार आसीन जंगल में वनविभाग की जांच पड़ताल काफी कम होने से अवैध खनन फलीभूत हो रहा है।

              थानाध्यक्ष ने कहा कि वाहन के विरुद्ध प्रावधानों के तहत कार्यवाही करते हुए मामले की जानकारी वनविभाग व खनन विभाग को दे दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!