Breaking News

बिते एक माह पूर्व ढोंढरी गांव से गायब हुए मुकीम की बरामदगी को लेकर एकजुट हुए लोग


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट

सोनो के ढोंढरी गांव से बिते एक माह पूर्व गायब हुए मो० मुकीम अंशारी के हत्या की आशंका को लेकर क्ई गांव से आए सेंकड़ों लोगों ने ढोंढरी गांव में एक बैठक आयोजित की । इस बैठक में हिंदू और मुस्लिम समुदाय की लोगों के अलावा स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सह चकाई विधानसभा क्षेत्र के पुर्व विधायक प्रत्याशी श्री संजय कुमार मंडल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे । बैठक में ढोंढरी गांव निवासी मो० मुकीम अंशारी के लापता हुए तकरीबन एक माह गुजर जाने के उपरांत भी अब तक प्रशासन द्वारा उसकी बरामदगी नहीं किए जाने पर चर्चा की गई ।

 चर्चा के दौरान उग्र लोगों ने ना सिर्फ बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के सुशासन पर उंगलियां उठाई अपितु प्रशासन की नाकामयाबी पर सवाल उठाते हुए कहा कि‌ मुकीम के लापता हुए एक माह गुजरने को हे लेकिन प्रशासन द्वारा अब तक उसका बरामद नहीं किया गया है , जिस कारण बैठक में मौजूद लोगों ने सर्व प्रथम आरक्षी अधीक्षक जमुई से मुलाकात कर गायब मुकीम की बरामदगी की मांग करने का फैसला लिया । तत्पश्चात सड़क जाम करने एवं अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया । वहीं गायब हुए व्यक्ति की हत्या की आशंका को लेकर बैठक में मौजूद परिजनों को यह डर सता रहा है । ज्ञात हो कि पिछले एक माह पूर्व मुकीम अंशारी अपने बाइक पर सवार होकर चरका पत्थर थाना क्षेत्र के एक गांव ननिहाल जा रहा था।


 इसी बीच खपरिया चोक पहुंचते ही उसका बाइक खराब हो गया था । परिजनों के अनुसार उक्त मौके पर चरका पत्थर थाना क्षेत्र के ही अपने निजी भाई का ससुर मिल गया और वे अपने बाइक पर बैठाकर उसे अपने साथ ले गया , जो अबतक अपने घर वापस नहीं लौटा है । परिजनों ने अपने सभी सगे संबंधियों के यहां खोजबीन करने के बाद सोनो पुलिस को एक लिखित आवेदन देकर उसकी बरामदगी की गुहार लगाई थी , लेकिन एक माह व्यतीत हो जाने के उपरांत भी अब तक पुलिस प्रशासन कान में तेल डालकर सोये हुए हैं । 

वहीं परिजनों ने भाई के ससुर के द्वारा हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है । बैठक में स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सह चकाई विधानसभा क्षेत्र के पुर्व विधायक प्रत्याशी श्री संजय कुमार मंडल , पुर्व मुखिया मो० गुलजार , सरपंच नकुल ठाकुर , मुकीम के पिता कादीर अंशारी , माता शकीला खातुन , ससुर मो० इलियास एवं पत्नी शबाना खातुन के अलावा शरीफ आलम , इकबाल रहमान , मो० इजहार , गोविंद मंडल , ब्रह्मदेव रजक , मो० शमीम , नेपाली यादव , अनील राम तथा महफुज अंशारी सहित बड़ी संख्या में महिला और पुरुष मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!