Breaking News

"सफाई कर्मियों के हक और अधिकार की आवाज अब सरकार नहीं दबा सकती ललन राम


वैशाली:
गुलामी सहने को अब नहीं है तैयार हम। सफाई कर्मियों में एकता नहीं होने से फायदा दूसरे लोग उठा रहे हैं। अगर अब हम नहीं संभले और समाज को नई संभाले तो हम इसके रास्ते बेहद ही पिछड़ा होगा,हमें सफाई कर्मचारियों के मौलिक हक दिलाने को लेकर जी जान से जुड़ना होगा आजादी के 75 साल के बाद भी हम सफाई कर्मी समुदाय के साथ समाज और सरकार के द्वारा खराब बर्ताव आज भी बदस्तूर जारी है, अब मान सम्मान से समझौता नहीं किया जा सकता है हमारा सामाजिक आर्थिक और शैक्षिक परिवेश की रफ्तार बहुत धीमी है।

 हमें अपने अधिकारों के लड़ाई लड़ने को तैयार रहना होगा। यह उक्त बातेंअखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष ललन राम ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा।अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ प्रदेश कार्यसमिति की बैठक वैशाली जिला के महुआ अनुमंडल नगर परिषद महुआ वार्ड नंबर 2 सिंहराय बस्ती में अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष ललन राम की अध्यक्षता एवं प्रदेश महासचिव सुजीत कुमार के संचालन में सफाई कर्मियों की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद रावत, प्रदेश महासचिव सुजीत कुमार दलित पैंथर बिहार प्रदेश संगठन सचिव वीरेंद्र नाथ, सफाई मजदूर संघ के प्रदेश सचिव अरुण राम ने संयुक्त रूप से बाबा साहब के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित करते हुए कार्यसमिति की बैठक का विधिवत शुभारंभ किया गया। 

इस अवसर पर संगठन के उद्देश्यों को विस्तार पूर्वक बताते हुए संघ के प्रदेश महासचिव सुजीत कुमार ने कहा कि मजदूरों के हक और अधिकार के मान सम्मान से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है सफाई कर्मियों का शोषण बिहार के अंदर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सफाई समाज को संगठित होने की आवश्यकता है सफाई कर्मचारी जागेगा अपना हक मांगेगा।आप सभी संगठित होकर संघर्ष करें बाबा साहब के बताए हुए मार्ग पर चलकर ही अमित शोषण से मुक्ति मिलेगी।

 इस अवसर पर संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया तथा वैशाली जिला एवं पटना जिला इकाई का गठन करते हुए वैशाली के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार दास को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके बनाया गया तथा अरविंद कुमार पटना नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारी को पटना के जिला अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया। सभी नवनियुक्त जिला अध्यक्ष एवं महुआ नगर परिषद के अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के कमेटी को माला पहनाकर स्वागत किया गया अंत में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए दलित पैंथर बिहार के प्रदेश संगठन सचिव विरेंद्र नाथ ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभा की समाप्ति की घोषणा किया।

 अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ बिहार के वैशाली जिला अध्यक्ष बने सुनील रविदास नगर परिषद क्षेत्र के नगर अध्यक्ष अजय कुमार रावत महासचिव बैजू मलिक उपाध्यक्ष सुरेश मलिक सचिव रंजीत कुमार रवि कोषाध्यक्ष विक्की मलिक को बनाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!