Breaking News

अधिकारियों ने शराब धंधेबाज के घर को किया अधिग्रहण/ शराब साथ दो धंधेबाज व दो शराबी गिरफ्तार/ विद्युत ऊर्जा चोरी को लेकर दो पर प्राथमिकी दर्ज/ सर्च ऑपरेशन तहत पुलिस ने शराब को किया विनष्ट

  • अधिकारियों ने शराब धंधेबाज के घर को किया अधिग्रहण


बिक्रमगंज
(रोहतास) राजपुर अंचलाधिकारी राघवेंद्र दयाल एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने संयुक्त रूप से थाना क्षेत्र के राजपुर निवासी शराब धंधेबाज वीरेंद्र जायसवाल के घर को अधिकारियों के द्वारा पुलिस बल के साथ अधिग्रहण किया गया । इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि जिला समाहर्ता के निर्देशानुसार थाना क्षेत्र के राजपुर निवासी वीरेंद्र जायसवाल के घर को अधिग्रहण किया गया । उन्होंने बताया कि विगत 27 मार्च 2021 को वीरेंद्र जायसवाल के पुत्र संदीप जायसवाल को रंगे हाथों घर से 14 पेटी देशी टंच शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था । जिसके विरुद्ध स्थानीय थाना में कांड संख्या 53/21 के आलोक में शराब से संबंधित मामला दर्ज था । जिसको स्थानीय पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया । जो अभी तक धंधेबाज वीरेंद्र जायसवाल का पुत्र संदीप जायसवाल न्यायालय की अभिरक्षा में है । जबकि उक्त मामले में ही स्थानीय पुलिस के द्वारा 29 मार्च 2021 को शराब धंधेबाज संदीप जायसवाल के पिता वीरेंद्र जायसवाल को 14 कार्टन देसी टंच शराब के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया । थानाध्यक्ष ने बताया कि धंधेबाज वीरेंद्र जायसवाल के विरुद्ध स्थानीय थाना में कांड संख्या 54/21 के आलोक में मामला दर्ज था । थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब धंधेबाज के घर को एक्साइज एक्ट के तहत सरकार द्वारा दोषी पाते हुए जिला समाहर्ता के निर्देशानुसार अंचलाधिकारी राघवेंद्र दयाल एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस बल के द्वारा धंधेबाज के घर को अधिग्रहण किया गया । मौके पर अंचलाधिकारी , थानाध्यक्ष , स्थानीय पुलिस अधिकारी सहित पुलिस बल के जवान मौजूद थे ।

शराब साथ दो धंधेबाज व दो शराबी गिरफ्तार

बिक्रमगंज(रोहतास) सूर्यपुरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बलिहार गांव से एक शराब धंधेबाज , बारून मुसहर टोली एवं धर्मागतपुर गांव से दो शराबी को गिरफ्तार कर संबंधित मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया । इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बलिहार गांव से 20 लीटर देसी महुआ शराब के साथ कन्हैया चौधरी को रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया । साथ ही स्थानीय पुलिस ने बारून मुसहर टोली से छबीला सिंह एवं धर्मागतपुर गांव से धीरज सिंह को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया । वहीं दूसरी ओर नासरीगंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के माधोपुर टोला से एक शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया । जानकारी देते हुए नासरीगंज थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के माधोपुर टोला से 10 लीटर देसी महुआ शराब के साथ सत्येंद्र यादव को गिरफ्तार कर संबंधित मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया ।

  • विद्युत ऊर्जा चोरी को लेकर दो पर प्राथमिकी दर्ज

बिक्रमगंज(रोहतास)कनीय विद्युत अभियंता संझौली दीपक कुमार के नेतृत्व में बिलिंग गुणवत्ता की जांच को लेकर एक जांच दल का गठन किया गया । जिसमें जेई के साथ विद्युत कर्मी मौजूद थे । जांच दल द्वारा ग्राम संझौली में अनिता देवी पति स्व. जगलाल सिंह के आवासीय परिसर का निरीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि उनके परिसर में पूर्व से एक विद्युत कनेक्शन है जिसका उपभोक्ता आईडी 22360000227 है परंतु इनके द्वारा मीटर बाईपास कर अवैध रूप से विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी । इनके द्वारा किये गए विद्युत ऊर्जा चोरी से शीर्ष कंपनी को 37 हजार 328 रुपये राजस्व की क्षति हुई है । उक्त ग्राम में ही मो. ज्याउद्दीन अंसारी, पिता स्व. कमरुद्दीन अन्सारी के व्यवसायिक परिसर का निरीक्षण किया गया । जिसमें पाया गया कि बिना कोई विद्युत कनेक्शन के बिजली की चोरी की जा रही थी । कनेक्शन संबंधित कागजात की मांग करने पर कागजात भी नही दिखाई गई तथा इनके परिसर में मीटर भी नही लगा था । इनके द्वारा अवैध रूप से तार जोड़कर विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी । इनके द्वारा किये गए विद्युत ऊर्जा चोरी से विभाग को 21 हजार 752 रुपये राजस्व की क्षति हुई है । उक्त अभियुक्तों के खिलाफ संझौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है । बताते चले कि प्रबंध निदेशक साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड पटना संजीवन सिन्हा के द्वारा बिजली चोरी के खिलाफ विशेष अभियान चलाने को लेकर पत्र जारी कर सभी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं । उक्त पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि उपभोक्ताओं के परिसर में लगे सर्विस तार, मीटर, बिलिंग एवं इसके बिल के ससमय भुगतान की सघन जांच की जाय । साथ ही साथ जांच में मीटर की सील टूटी हुई, टेम्परिंग या बाईपास पाए जाने पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा । बकायेदार उपभोक्ता का मौके पर ही बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा । सहायक विद्युत अभियंता बिक्रमगंज संतन कुमार कौशल के द्वारा बताया गया कि जो उपभोक्ता द्वारा मीटर बाईपास कर विद्युत ऊर्जा की चोरी कर रहे हैं वह अपना कनेक्शन को दुरुस्त कर लें, अन्यथा पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

  • शराबी गिरफ्तार

बिक्रमगंज(रोहतास) स्थानीय पुलिस ने संझौली बाजार से एक शराब के नशे में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । थानाध्यक्ष शंभू कुमार ने बताया कि शराब के नशे में संझौली निवासी नीरज चौरसिया को पुलिस ने हिरासत में लिया । जिसकी मेडिकल जांच कराने के बाद शराब के नशे में पुष्टि होने पर जेल भेज दिया गया ।

  •  सर्च ऑपरेशन तहत पुलिस ने शराब को किया विनष्ट 

बिक्रमगंज(रोहतास) थाना क्षेत्र के गोपालपुर मुसहर टोली से सर्च ऑपरेशन तहत स्थानीय पुलिस के द्वारा थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में महुआ पास शराब को विनष्ट किया गया । इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि सर्च ऑपरेशन तहत बीएमपी पुलिस बल एवं स्थानीय पुलिस बल के द्वारा थाना क्षेत्र के गोपालपुर मुसहर टोली के पास लगभग 500 लीटर महुआ पास शराब को विनष्ट किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!