Breaking News

मृत व शादीशुदा युवतियों का राशन कार्ड से हटेगा नाम


बिक्रमगंज
(रोहतास) अभी तक ऐसे कई ऐसे राशन कार्डधारी लाभुक हैं , जो अपने सदस्य की मृत्यु के बाद भी राशन व जनवितरण प्रणाली दुकान से अन्नाज उठा रहे हैं । लेकिन अब वह मृत व्यक्ति (सदस्य) के नाम पर पीडीएस दुकान से राशन नहीं ले पाएंगे । जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने पत्र के माध्यम से अनुमंडलीय स्तरीय वैसे लोगों की जानकारी मांगी है । जिनकी मृत्यु हो गई हैं या जिन युवतियों की शादी हो गई है और वह अपने ससुराल चली गई है । 

जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार इस आशय की सूचना बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र के संझौली , सूर्यपुरा , राजपुर प्रखंड , कोआथ नगर परिषद , दिनारा प्रखंड व नगर परिषद , काराकाट प्रखंड व गोडारी नगर पंचायत, नासरीगंज प्रखंड व नगर परिषद , बिक्रमगंज प्रखंड व नगर परिषद के सूचना पट पर अंकित (प्रदर्शित) की जाएगी। जो लाभुक स्वर्ग सिधार गए हैं या जिन यूवतियों की शादी हो गई है और ससुराल चली गई है ।

 मृत व शादीशुदा युवतियों की जानकारी के संबंध में संझौली प्रखंड विकास पदाधिकारी सैयद सरफराजूद्दीन अहमद ने बताया कि प्रखंड व आंगनबाड़ी केंद्र से निर्गत हुए मृत्यु प्रमाण पत्र के आधार पर मृत व्यक्तियों का नाम राशन कार्ड से हटाया जाएगा तथा शादीशुदा युवतियों के संबंध में स्थानीय पीडीएस दुकानदार व अन्य सूत्रों से पता किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!