Breaking News

कोरोना का दूसरा टिका लेने वाले लाभुकों को किया गया पुरस्कृत


बिक्रमगंज
(रोहतास) देश दुनिया में फैले कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा एक साल में ही टीका तैयार कर अपने देशवासियों की जान माल की सुरक्षा के लिए टीका अभियान चलाकर करोड़ों लोगों को टीका लगाया गया । जिसके तहत दूसरे डोज लेने वाले लोगों को केयर इंडिया की तरफ से पुरस्कृत किया जा रहा है । जिन्होंने 84 से 90 दिनों के अंदर दूसरा डोज ले लिया है ।

 बिक्रमगंज,संझौली एवं काराकाट पीएचसी में सोमवार को सप्ताहिक पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान बिक्रमगंज पीएचसी प्रभारी डॉ ओमप्रकाश , संझौली पीएचसी प्रभारी डॉक्टर सुधीर कुमार एवं काराकाट पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव कुमार ने बताया कि 1977 में चेचक का टीका लगाकर पूरे भारतवासी को चेचक रोग से सुरक्षित किया गया है । फिर भी सावधान रहने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि उसी समय से आज तक विभिन्न रोगों से बचाव के लिए टीका दिए जाने का काम आज भी किया जा रहा है । डब्ल्यूएचओ के अनुसार फिर से देश में फैल रहे ओमीक्रोन वैरिएंट से बचाव के लिए सरकार काफी तत्पर है और आप भी सावधान रहें , पहले कोरोना का टीका ले ले । इसके बाद हो सकता है कि बूस्टर डोज भी देशवासियों को दिया जाये । वही संझौली प्रखंड विकास पदाधिकारी सैयद सरफराजूद्दीन अहमद एवं काराकाट प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित कर्मियों व अन्य लोगों को बताया कि जो भी पुरस्कृत व्यक्ति हैं या जो वैक्सीन ले चुके हैं ऐसे व्यक्तियों को जागरूक करें । जिन्होंने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लिया है । उन्होंने कहा कि जब सारे देशवासी वैक्सीन लेंगे तभी उक्त महामारी से देश सुरक्षित रहेगा । 

सप्ताहिक पुरस्कार कार्यक्रम में केयर इंडिया के तरफ से पुरस्कार पाने वालों में संझौली प्रखंड से सोनाली पासवान , मंजू देवी , तेतरी देवी , शारदा देवी , अवधेश प्रसाद साह , बहादुर राम , रीना देवी , तेतरी देवी , प्यारेलाल गुप्ता सहित 11 , बिक्रमगंज में बम्पर अवार्ड पाने वाले में पूजा देवी एवं काराकाट में बम्पर अवार्ड पाने वाले लाभार्थियों में रामचंद्र पासवान सहित अन्य दस लाभार्थियों यानी कुल मिलाकर तीनों प्रखंडों में कुल 33 लाभार्थी शामिल है । उक्त अवसर पर बिक्रमगंज एसडीएच के उपाधीक्षक डॉ ओमप्रकाश , बीएचएम अशोक कुमार , बीएम कुश कुमार , हसनैन खान , संझौली प्रखंड के केयर इंडिया प्रतिभा श्रीवास्तव , विशाल कुमार , स्वास्थ्य प्रबंधक सविता कुमारी एवं काराकाट प्रखंड से बीएचएम कौशलेंद्र शर्मा , बीएम डॉ विनोद कुमार , धनञ्जय दुबे , नागेश्वर तिवारी , शिक्षक अनिल कुमार पासवान सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी लोग उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!