Breaking News

हिंदूपुर पुलिया का बाईपास रास्ता बनाकर अवरुद्ध मार्ग को पुनः चालू करवाया


उन्नाव जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट

ब्लॉक फतेहपुर 84 क्षेत्र के अंतर्गत काली मिट्टी से शिवराजपुर मार्ग पर पड़ने वाले ग्राम हिंदूपुर के पास पूर्व सन् 2017 में गंगा नदी में अधिक जलस्तर वृद्धि होने से ग्राम हिंदूपुर के पास लगभग 20 मीटर सड़क कट गई थी । जिससे ग्रामीण क्षेत्रों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था ।

वहीं दूसरी ओर 162 विधानसभा बांगरमऊ में हुए उपचुनाव के दौरान उन्नाव सांसद डॉ सच्चिदानंद साक्षी महाराज संज्ञान में लेते हुए ग्राम हिंदूपुर के पास कटी हुई सड़क का ग्राम व क्षेत्रवासियों के संपूर्ण सहयोग से सड़क का शिलान्यास किया था । शिलान्यास करने के पश्चात 2 महीने बाद कार्य प्रारंभ हुआ था। उसी दौरान सन 2021 में पुनः एक बार गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से कार्य पुनः एक बार अवरुद्ध हो गया । वहीं दूसरी ओर हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में जनपद उन्नाव के बहुत चर्चित ब्लॉक फतेहपुर 84 द्वतीय से जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव मेडिकल वाले ने जीत हासिल की ।


जीत हासिल करने के पश्चात ग्राम हिंदूपुर के पास लगभग 20 मी० कटी सड़क की जानकारी पीडब्ल्यूडी एवं उन्नाव के समस्त अधिकारियों को अवगत कराया । आज तक किसी भी कर्मचारी ने कटी हुई सड़क पर ध्यान नहीं दिया वहीं दूसरी ओर जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव ने काली मिट्टी शिवराजपुर मार्ग के पास ग्राम हिंदूपुर पुलिया का बाईपास रास्ता बनाकर ग्रामीणों के और अपनी सहयोग से रास्ता बनवा कर चालू कराया । इस कार्य में अधिक से अधिक लोगों का सहयोग रहा जैसे ब्लॉक फतेहपुर 84  से जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव और डंपी यादव ने अपने संसाधनों से सहयोग किया । यह रास्ता ग्राम हिंदूपुर बाईपास से भुलभूलिया खेड़ा की तरफ से बनाई गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!