Breaking News

शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने को ले जीविका दीदियों ने निकाली रैली


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड़: मैनाटाड़ प्रखंड डमरापुर पंचायत अंतर्गत गांवों में जीविका दीदियों ने शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने को लेकर रैली निकाल जन जागरूकता अभियान चलाया। रैली का आयोजन चेतक जीविका महिला संकुल संघ डमरापुर के तत्वावधान में किया गया। जागरूकता रैली डमरापुर,भिरभिरिया,तिलोजपुर आदि गांवों का भ्रमण कर पुनः डमरापुर पहुंचा।

शराब के धंधेबाजों और पीने वालों के विरोध में जीविका दीदियों ने 'अब जीविका दीदी जोश में, आओ शराबी होश में, “मिलके संकल्प आज लेना है, नशा के धंधेबाजों को नहीं छोड़ना है।' जैसे नारे के साथ लोगों को जागरूक किया। जीविका प्रबंधक राकेश चंद्र चौधरी ने बताया कि अंतर्गत सभी जीविका संकुल संघ की दीदियों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने पोषक क्षेत्र में शराब के विरोध में जागरूकता रैली निकालकर लोगों को शराब नहीं पीने की अपील करें ।ताकि शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाया जा सके। साथ ही जीविका दीदियों को कहा गया है कि प्रतिदिन शराब से होने वाले नुकसान के बारे में भी लोगों को अवगत करायें।

 रैली में जीविका कर्मी आरतीनाथ मिश्रा,निभा पांडेय,पूनम कुमारी,लालसा कुमारी,शोभा देवी, कौशल्या देवी,सरोज देवी आदि शामिल रहें।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!