Breaking News

कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन के लिए विशेष अभियान 09 को चलाया जाएगा: डीएम।


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि 09 जनवरी यानी रविवार को जिले के सभी 10 प्रखंडों में विशेष अभियान चलाकर कोरोना महामारी की रोकथाम और इससे बचाव के लिए जारी गाइडलाइंस का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए जिले भर में कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इन प्रतिबंधों को सख्ती से धरा पर लागू किया जाना है। जिलाधिकारी श्री सिंह ने इसी संदर्भ में कहा कि 09 जनवरी को विशेष अभियान चलाकर जिले के सभी प्रखंडों में सड़कों, दुकानों, वाहनों, अस्पतालों, पुलिस लाइन और जेल में कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ मास्क पहनने की जांच की जाएगी और सभी जनों को इसके लिए सजग और सतर्क रहने हेतु जागरूक किया जाएगा। उन्होंने विशेष अभियान के लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि कार्य में ढिलाई अक्षम्य होगा।

   श्री सिंह ने मास्क को रक्षा कवच करार देते हुए कहा कि इसके माध्यम से कोरोना पर बहुत हद तक काबू पाया जा सकता है। उन्होंने हर इंसान को मास्क पहनने की सलाह देते हुए कहा कि इसकी अनदेखी से जिला के साथ राज्य और देश की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है।

  डीएम श्री सिंह ने कहा कि कोरोना एक जानलेवा बीमारी है। इसकी रोकथाम और इससे बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ स्वच्छता पर भी खास निगाह रखना होगा। उन्होंने घर पर रहें - सुरक्षित रहें, का संदेश देते हुए कहा कि बहुत आवश्यक होने पर ही आवास से बाहर निकलें। घर से बाहर निकलने पर कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन आवश्यक ही नहीं वरन अनिवार्य है। डीएम श्री सिंह ने महामारी से बचाव के लिए बड़े पैमाने पर जन - जागरूकता अभियान चलाए जाने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!