Breaking News

15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर - किशोरियों को लगाया जा रहा है कोरोना रोधी टीका


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जमुई में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोर - किशोरियों का कोरोना रोधी टीकाकरण महाअभियान शुरू हुआ। जिले के 24 स्कूलों में टीकाकरण किया जा रहा है। वैक्सिनेशन उत्साह और उमंग के वातावरण में जारी है। 

 जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने + 2 उच्च विद्यालय जमुई के परिसर में कोरोना रोधी टीकाकरण का शुभारंभ करते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिरों में कोरोना से जंग शुरू हो गया है। उन्होंने 15 से 18 वर्ष के तमाम बच्चों को वैक्सीन की दोनों खुराक लेने का संदेश देते हुए कहा कि उत्साह और उमंग के साथ टीका लें और जिला के साथ देश को इस महामारी से मुक्त करने में सहयोग दें। उन्होंने पूरे जिले में टीकाकरण शुरू किए जाने की जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने कहा कि टीकाकरण के लिए सत्र स्थल का गठन किया गया है जहां आधे घंटे के लिए ऑब्जरवेशन रूम भी बनाया गया है। आधे घंटे निगरानी के बाद बच्चों को उनके गंतव्य के लिए छोड़ा जा रहा है। टीकाकरण केंद्र पर अभिभावक और बच्चों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि किशोर - किशोरियों को टीकाकरण के लिए स्कूल से सर्टिफिकेट अथवा उनका आधार कार्ड  मान्य होगा। उन्होंने कहा कि जिनका जन्म 2005, 2006 और 2007 के बीच हुआ है, उन्हें ही टीकाकृत किया जाएगा।    पहले दिन लगभग 2000 किशोर - किशोरियों को टीका देने का लक्ष्य तय था जिसके विरुद्ध 1500 से अधिक बच्चों को वैक्सीन दिया गया। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी आर. पी. कुमारी, स्वास्थ्य कर्मी मुकेश कुमार, संजय कुमार आदि जन उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!