Breaking News

महात्मा गांधी की 74 वीं पुण्यतिथि पर हिलसा में हुआ कार्यक्रम


नालंदा संवाददाता: 
स्वयंसेवी संस्था ज्वाइंट एक्शन  नेटवर्किंग (जन)  एवं सामाजिक संगठन लोक समिति ,राजेंद्र मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से महात्मा गांधी का शहादत दिवस हिलसा के गांधीनगर स्थित जन में  भवन में मनाया गया।  

गांधीजी तैल चित्र पर संस्था के सचिव रमाकांत शर्मा जिला आईकॉन डॉ आशुतोष कुमार मानव ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जन के दर्जनों सामाजिक कार्यकर्ता, स्कूली बच्चे और ग्रामीणों ने भाग लिया । महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर 2 मिनट का मौन और सर्व   धर्म प्रार्थना किया गया।  जन के सचिव रमाकांत शर्मा ने कहा कि गांधी के विचार पूरे देश में प्रासंगिक है उन्होंने जन सेवा में मिसाल कायम किया है । सत्य  अहिंसा न्याय का मार्ग आज भी दुनिया को रास्ता दिखलाता है । गांधीजी  ने  समाज में फैले  छुआछूत ,अंधविश्वास को मिटाने का कार्य किया और अंग्रेजों की गुलामी से भारत को मुक्त मुक्ति दिलाई थी।  


डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि गाँधी जी   अशिक्षा और नशा बंदी के हिमायती   थे । और इसे मिटाने का संदेश दिया था जन संस्था गांधी के विचारों पर चलकर नया बिहार बनाने का कार्य कर रही है।  गांधीजी महिलाओं ,बच्चे और वंचित समूह को सम्मान देते थे ।  गांधी का ग्राम स्वराज का सपना सरकार नहीं हुआ है। गांधीजी  होते तो गांव का विकास ज्यादा होता । आयोजित गांधी विचार गोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में रमेश चंद्र चौधरी पूर्व प्रमुख ने अपना विचार रखा और गांधीजी के जीवन को मानव हितकारी बताया ।

संगोष्ठी को अनिल कुमार ,करण राज, सोनी कुमारी, रानी कुमारी ,मुकेश कुमार ,रमाकांत शर्मा ,रामबाबू ,सुषमा कुमारी ने संबोधित किया ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!