Breaking News

गंगा नदी में आई बाढ़ से कट्टा मार्ग दे रहा मौत को दावत, ग्रामीण क्षेत्र की जनता परेशान


उन्नाव जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट

फत्तेहपुर चौरासी उन्नाव क्षेत्र के अंतर्गत काली मिट्टी से शिवराजपुर मार्ग पर पड़ने वाले ग्राम हिंदूपुर के पास बीते वर्ष 2017 में गंगा नदी में अधिक जलस्तर वृद्धि होने से लगभग 20 मीटर सड़क कट गई थी । जिससे ग्रामीण क्षेत्रों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था ।

वहीं दूसरी ओर 162 विधानसभा बांगरमऊ में हुए उपचुनाव के दौरान उन्नाव सांसद डॉ सच्चिदानंद साक्षी महाराज संज्ञान में लेते हुए सड़क का ग्राम व क्षेत्रवासियों के संपूर्ण सहयोग से सड़क का शिलान्यास किया था । शिलान्यास करने के पश्चात 2 महीने बाद कार्य प्रारंभ हुआ था। उसी दौरान सन 2021 में पुनः एक बार गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से कार्य एक बार फिर अवरुद्ध हो गया । वहीं दूसरी ओर हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में जनपद उन्नाव के बहुत चर्चित ब्लॉक फतेहपुर चौरासी द्वतीय से जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव ने कटी सड़क की जानकारी पीडब्ल्यूडी एवं उन्नाव के समस्त अधिकारियों को अवगत कराया । आज तक किसी भी कर्मचारी ने कटी हुई सड़क पर ध्यान नहीं दिया। 

वहीं दूसरी ओर जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार ने काली मिट्टी शिवराजपुर अवरुद्ध मार्ग को अपने ही निजी खर्च से जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली का सहारा लेकर कटे हुए मार्ग के पास से बाईपास ग्राम भूलभूलिया खेड़ा की तरफ से बनवाई थी आने जाने वाले क्षेत्र वासियों और ग्रामीणों को कोई भी कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े । ब्लॉक फतेहपुर 84 द्वतीय जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव जी के सकुशल नेतृत्व को देख कर ग्रामीण क्षेत्र की जनता ने अपने मनचाहे नेता को पुनः समर्थन देने के लिए पूर्ण रूप से आशीर्वाद प्रदान किया । क्षेत्रीय जनता ने आशीर्वाद दिया का हमें ऐसा नेता चाहिए जो हमारे दुख और दर्द को समझ सके । 

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग की चेतावनी अनुसार दिनांक 6 जनवरी 2022 से दिनांक 7,8 और मौसम विभाग के अनुसार रिमझिम बारिश के साथ-साथ तेज हवा भी चल रही वहीं दूसरी अचानक 8 जनवरी रात को मौसम ने अचानक करवट बदल दी तेज आंधी और अधिक बारिश और भीषण हुई ओलावृष्टि से आम जनमानस की अधिक फसलों का हुआ भारी नुकसान । वहीं एक तरफ जिला पंचायत सदस्य की सकुशल नेतृत्व में पूर्व गंगा नदी में आई बाढ़ से ग्राम हिंदूपुर के पास कट्टी 20 मीटर सड़क से बाईपास रास्ता जिला पंचायत सदस्य द्वारा बनवाई गई थी । 

मौसम विभाग की चेतावनी अनुसार अधिक वर्षा होने से कच्ची सड़क पर पानी भर जाने से क्षेत्र वासियों और ग्रामीणों को चलना हुआ दुश्वार। लेकिन कई दिनों से बारिश से अब उस पर चलना मुश्किल हो रहा है।

जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव ने यह सुनकर के बनाए हुए अवरुद्ध मार्ग के पास से बाईपास मार्ग पर अधिक वर्षा से पानी भर जाने से पुनःएक बार मार्ग अवरुद्ध हो गया । अवरुद्ध मार्ग की खबर को सुनते ही तत्काल निजी साधन से अवरुद्ध मार्ग का जायजा लिया । जायजा लेते हुए चल रहे राहगीर और ग्रामीण क्षेत्रों को ढांढस बांधते हुए कहा । जब तक आप और अपना भाई और बेटा है आपके क्षेत्र में है तब तक हम अपने किसी भी ग्रामीण और मजदूर भाइयों को किसी भी अवरुद्ध मार्ग से नहीं गुजरने देंगे । 

अवरुद्ध मार्ग से हो रहे आवागमन को देखकर जिला पंचायत सदस्य कमलेश कुमार यादव फिर दुखी हुए । हो रहे आवागमन राहगीरों से अपील की जल्द ही अवरुद्ध मार्ग को पुनः मरम्मत कराया जाएगा ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!