Breaking News

जिला पंचायत सदस्यों ने वर्तमान सरकार से अपनी अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई


उन्नाव जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट 

उन्नाव उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों ने वर्तमान सरकार से अपनी अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई है । 

वही हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बहुचर्चित जनपद उन्नाव के ब्लॉक फतेहपुर 84 क्षेत्र के अंतर्गत दबौली ग्राम सभा से विकासखंड फतेहपुर 84 से द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए गिरीश कुमार यादव उर्फ कमलेश कुमार यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया था ।

 जिला पंचायत सदस्य मैदान में खरा उतरने पर संपूर्ण विकासखंड की जनता ने सोच समझकर ईमानदार और कर्मठ संघर्षशील प्रत्याशी चुनकर पूर्ण बहुमत से विकासखंड फतेहपुर 84 द्वतीय से जिला पंचायत सदस्य गिरीश कुमार उर्फ कमलेश कुमार यादव को अपना प्रत्याशी चुना था । ब्लॉक फतेहपुर 84 द्वितीय जिला पंचायत सदस्य चुनाव के मैदान में उतरने के बाद अपनी गरीब आम जनता से वादा किया था । 

हम अपने किसी भी गरीब आम जनमानस को दुखी नहीं देखूंगा अपनी गरीब जनता को जीजान से प्यार करूंगा । 

विकासखंड फतेहपुर 84 द्वितीय सीट से जीत दर्ज करने पर गरीब आम जनता में खुशी की लहर दौड़ गई थी गरीबों को कहना था कोई मसीहा हमारे बीच में मौजूद है हमारे दुख और सुख में हमेशा साथ हैं । 

लेकिन वर्तमान सरकार में किसी भी जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य को विकास कार्य के लिए धन मुहैया नहीं कराया गया । जिला पंचायत सदस्य द्वारा विकास के लिए गरीबों से किए गए वादे आज फेल होते नजर आ रहे हैं । जिला पंचायत सदस्यों ने वर्तमान सरकार और जल्द ही होने वाले हैं उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में बड़ी-बड़ी पार्टियों के सरगर्मियां तेज है । जिला पंचायत सदस्य फतेहपुर 84 द्वतीय से गिरीश कुमार यादव उर्फ कमलेश कुमार यादव ने अपनी मांगों को लेकर कहां जो भी हमारी मांगों को लेकर संज्ञान में लेकर पूर्ण करेंगे हम उसका होने वाले विधानसभा चुनाव में उस पार्टी में खुलकर समर्थन करेंगे । सरकार से अपील की है । जल्द ही उनके मांगों संज्ञान में लिया जाए । समस्त जिला पंचायतों की मांगे हैं जैसे विधानसभा विधायक पद के नीचे जिला पंचायत सदस्य आते हैं उन्हीं के भत्ता अनुसार 1/4 जिला पंचायत सदस्य का वेतन और वित्तीय निधि सालाना एक करोड़ ,पेंशन, भत्ता , आदि दिलाया जाए । ताकि हम गरीब आम जनता का विकास कर सके । किसी गरीब ने कहा हैंडपंप दीजिए किसी ने कहा हमें लाइट की व्यवस्था कराएं । जब हमारे पास वर्तमान सरकार में कोई भी निधि नहीं है गरीब आम जनता के हम उस बेसहारा कैसे बन सकते हैं सरकार जल्दी हमारी मांगों को संज्ञान में ले । नहीं तो वर्तमान सरकार उनके पदों को इस्तीफा दिलवा दे । नहीं तो समस्त जनपद के जिला पंचायत सदस्यों को मांगों को पूर्ण कराया जाए ।

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है समस्त जिला पंचायत सदस्यों ने समस्त पार्टियों और विधानसभा प्रत्याशियों से अपील की है जल्द ही उनकी मांगों को लेकर उनकी मांगों की भरपाई कराए । जो भी पार्टी उनकी मांगों को लेकर उनकी मांगों को पूर्ण कराएगी समस्त जिला पंचायत सदस्यों ने कहा है । हम उस पार्टी को समर्थन देंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!