Breaking News

लालगंज में पार्किंग स्थान की उठी मांग


वैशाली जिला ब्यूरो एवं संतोष कुमार की रिपोर्ट

लालगंज जदयू अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष ई. इफ्तेखार अहमद ने लालगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से नगर में पार्किंग स्थल मुहैया कराने की मांग की है। उन्होंने नगर में आए दिन जाम की समस्या से हो रही परेशानियों को देखते हुए यह मांग की है। नगर की सड़कों पर दिन भर लग रहे जाम से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने को लेकर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। 

 सोमवार को नगर के गांधी चौक पर आड़े तिरछे खड़े वाहनों के कारण जाम लगा रहा इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर में पार्किंग ना होने के कारण लोग अपने वाहनों को सड़कों के किनारे पार्क करने को मजबूर हैं। यातायात ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मी को कई स्थान पर जाम हटाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा है। साथ ही लालगंज के व्यवसायियों को भी इससे काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। 

 कब निजात मिलेगी कुछ कहा नहीं जा सकता फुटपाथ पर अवैध कब्जे दारी की समस्या दिनो दिन लाइलाज बीमारी की तरह बढ़ती जा रही है। मेन रोड फुटपाथ कब्जे से खाली नहीं है। कई दुकानदारों ने फुटपाथ पर अपनी दुकानें फैला रखी है। लालगंज बाजार में अन्य प्रखंडों से भी लोग यहां सामानों की खरीद बिक्री करते हैं। वैशाली प्रखंड गोरौल प्रखंड भगवानपुर प्रखंड बेलसर प्रखंड आदि प्रखंडों से भी लोग लालगंज बाजार से ही खरीदारी करते हैं। इसके बावजूद भी लालगंज नगर परिषद को पार्किंग स्थल नहीं होना एक यह भी कारण जाम की समस्या है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!