Breaking News

बीडियो वैशाली ने स्वच्छ गांव हमारा गौरव कार्यक्रम का किया आयोजन।


वैशाली जिला ब्यूरो एवं संतोष कुमार की रिपोर्ट

वैशाली प्रखंड परिसर के लिच्छवी सभागार में स्वच्छता संचार केंद्र के चबूतरे पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह स्वच्छता पदाधिकारी रजत किशोर सिंह ने प्रखंड के सभी स्वच्छाग्रहियों एवं आमजनों के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें प्रखंड समन्यवयक जितेंद्र कुमार राय के साथ स्वच्छता संबंधित विषयों पर चर्चा की गयी। कार्यक्रम के दौरान जय स्वच्छता,जय स्वच्छता का नारा बुलंद किया गया और बीडियो वैशाली ने कहा कि ओमिक्रान एवं कोरोना के लहर को डर कर नहीं बल्कि डट कर सामना करना है। मास्क का उपयोग नियमित करना,टीकाकरण अवश्य लेना,सामाजिक दूरी के पालन को प्राथमिकता देना। 

स्वच्छ गांव हमारा गौरव अभियान के तहत वैसे गांव और टोला को चिह्नित करना है जहां आज भी लोग खुले में शौच करते हैं एवं शौचालय निर्माण की संख्या अभी भी कम है। ऐसे में शौचालय का निर्माण दो गड्डे शौचालय तकनीक से बनाकर प्रोत्साहन की राशि प्राप्त करें। प्रत्येक वार्ड में घर घर डस्टबीन में गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग अलग रखना है। इस कार्य को आगे बेहतर बनाने की जिम्मेवारी सभी स्वच्छाग्रहियों की होगी। 

कार्यक्रम में स्वच्छाग्रही, सुमंत, चंदन, सुमन, राजन, मनमोहन, दीपक ,अभिजीत,समाजसेवी लक्ष्मण भगत,शिक्षक संजय कुमार,उपेंद्र कुमार शर्मा,एवं ग्रामीण महिलाएं सोमरिया दीदी,अंजली दीदी,लक्ष्मी देवी उपस्थित थी। इस कार्यक्रम में सभी गणमान्य की जिम्मेवारी की बात की गयी। नव वर्ष के अवसर पर नशा विमुक्ति ,दहेज प्रथा बंद,बाल विवाह पर रोक के साथ समाज में जल जीवन हरियाली पर भी विशेष ध्यान देने का भी संदेश दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!