Breaking News

जब्त शराब का विनष्टीकरण एवं राज्यसात की गयी वाहनों की निलामी सुनिश्चित करायी जाय: वैशाली जिलाधिकारी


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

 हाजीपुर:-वैशाली जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह के द्वारा पुलिस अधीक्षक श्री मनीष की उपस्थिति में अपने कार्यालय कक्ष से जिला के सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों के साथ वीडियों कॉफ्रेंसिंग कर नशा बंदी की समीक्षा की गयी और निदेश दिया गया कि जब्त किये गये शराब का निर्धारित प्रक्रिया को अपनाते हुए शत् प्रतिशत विनष्ट कर दिया जाय। समीक्षा में पाया गया कि जिला में जब्त की गयी शराब का 96 प्रतिशत का विनष्टीकरण किया जा चूका है । वर्तमान में 31 हजार लीटर शराब पुलिस थानों में एवं 11 हजार लीटर मद्यनिषेध विभाग के पास शेष बचा है जिसके विनष्टीकरण की प्रक्रिया चल रही है। 

जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि नये मामलों में जब्त किये गये शराब को 15 दिनों के अंदर विनष्ट किया जाय। जब्ती के सात दिनों के अंदर प्रस्ताव सक्षम स्तर पर उपस्थापित कर दिया जाय ताकि समुचित आदेश निर्गत किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि नये मामलों में नोटिस जारी कर शीघ्र सुनवायी पूरी की जाय। इस संबंध में थाना के स्तर से नोटिस तामिला कराने का निदेश भी दिया गया है। शराब के कारोबार में पकड़े गये एवं राज्यसात किये गये वाहनों की निलामी पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिन वाहनों के लिए आदेश पारित है उनका मूल्यांकन कराकर निलामी सूचना प्रकाशित करायी जाय एवं वाहनों को निलाम कर दिया जाय। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शराब के कारोबार में संलिप्त लोगों पर 107 एवं 110 की कार्रवाई करते हुए बाँड डाउन कराया जाय । उन्होने कहा कि गुड़ के व्यापार पर कड़ी नजर रखी जाय। इस पर जिलाधिकारी के द्वारा सभी तीनों अनुमंडल पदाधिकारियों को गूड़ के थोक व्यापरियों के प्रतिष्ठानों की जाँच करने तथा गूड़ के बड़े खरी कौन - कौन है , इसका पता लगाकर सत्यापन करने का निदेश दिया गया। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ हाजीपुर अनुमंडल पदाधिकारी श्री अरूण कुमार , महनार अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुमित कुमार , पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय श्री देवेन्द्र प्रसाद , प्रभारी पदाधिकारी विधिशाखा , अधीक्षक मद्यनिषेध एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!